Saturday, May 18, 2024
Advertisement

PBKS vs CSK: IPL में क्या आज बदल जाएगा 17 साल का इतिहास? धर्मशाला में चेन्नई सुपर किंग्स का असली इम्तिहान

IPL 2024: पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 की दूसरी भिड़ंत धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में होगी। दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले मैच में पंजाब किंग्स ने बाजी मारी थी।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 05, 2024 13:13 IST
IPL 2024 PBKS vs CSK- India TV Hindi
Image Source : AP IPL में क्या आज बदल जाएगा 17 साल का इतिहास?

IPL 2024 PBKS vs CSK: आईपीएल 2024 का 53वां मुकाबला पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। ये पंजाब किंग्स का दूसरा होम ग्राउड है और इस सीजन का यहां ये पहला मैच होगा। इस मैच में पंजाब किंग्स की नजर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने पर होगी। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच में पंजाब किंग्स का विजय रथ रोकने उतरेगी। 

धर्मशाला में चेन्नई सुपर किंग्स का असली इम्तिहान 

आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पंजाब किंग्स से आगे चल रही है। वहीं, दोनों टीमों के बीच इस सीजन की ये दूसरी भिड़ंत होगी। इससे पहले खेले गए मैच में पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स को उसी के घर में हराया था। ये सीएसके के खिलाफ पंजाब किंग्स की पिछले 5 मैचों में 5वीं जीत थी। ऐसे में उसकी नजर अब सीएसके पर लगातार छठी जीत पर रहने वाली है। अगर पंजाब की टीम ऐसा करने में कामयाब होती है जो वह आईपीएल में ऐसा करने वाली पहली टीम को होगी। अभी तक किसी भी टीम ने सीएसके को आईपीएल में लगातार 6 मैच नहीं हराए हैं। वहीं, सीएसके इस पंजाब किंग्स को ये रिकॉर्ड बनाने से रोकने के लिए उतरेगी। 

आईपीएल में सीएसके के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा जी

5 जीत - मुंबई इंडियंस (2018-19)

5* जीत - पंजाब किंग्स (2021-24)
4 जीत - दिल्ली कैपिटल्स (2020/21)
4 जीत- राजस्थान रॉयल्स (2021/23)

CSK-PBKS के बीच पिछले 5 मैचों के नतीजे

साल 2024- पंजाब किंग्स 7 विकेट से जीती
साल 2023- पंजाब किंग्स 4 विकेट से जीती
साल 2022- पंजाब किंग्स 11 रन से जीती
साल 2022- पंजाब किंग्स 54 रन से जीती
साल 2021- पंजाब किंग्स 6 रन से जीती 

दोंनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स: अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, रिचर्ड ग्लीसन, मथीसा पथिराणा। 

पंजाब किंग्स: जॉनी बेयरस्टो, सैम करन (कप्तान), रिले रोसौव, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह। 

ये भी पढ़ें

Rising Star: IPL में विलेन से हीरो बने यश दयाल, RCB को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए लगा रहे जी-जान

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के चलते होने जा रहा बड़ा खेल! IPL से 'पंगा' लेगा PSL, सामने आई ये बड़ी खबर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement