Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Rising Star: IPL में विलेन से हीरो बने यश दयाल, RCB को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए लगा रहे जी-जान

IPL Rising Star: तेज गेंदबाज यश दयाल आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वह इस सीजन में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 05, 2024 11:00 IST
IPL Rising Star- India TV Hindi
Image Source : AP IPL में विलेन से हीरो बने यश दयाल

IPL Rising Star: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज गेंदबाज यश दयाल के लिए आईपीएल 2024 अभी तक काफी शानदार रहा है। यश दयाल को इस सीजन की शुरुआत से पहले ही आरसीबी ने अपनी टीम में शामिल किया था। यश दयाल आईपीएल में साल 2022 से खेल रहे हैं और उन्होंने अपने खेल में बहुत सुधार किया है। लेकिन उनके लिए आईपीएल का सफर काफी उतार चढ़ाव से भरा रहा है। 

RCB के पेस अटैक की जान बने यश दयाल 

यश दयाल ने आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए अभी तक 10 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 10 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में आरसीबी के किसी भी गेंदबाज ने यश दयाल से ज्यादा विकेट हासिल नहीं किए हैं। खास बात ये है कि इस सीजन उनका इकॉनमी रेट भी 8.89 का ही है जो उनके आईपीएल करियर का अभी तक का सबसे बेस्ट भी है। 

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस से जुड़े 

यश दयाल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और आईपीएल में ये उनका तीसरा सीजन है। उन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। यश ने अपने डेब्यू सीजन में 9 मैच में 11 विकेट झटके थे। आईपीएल के डेब्यू सीजन में अच्छी गेंदबाजी के बाद ही उन्हें बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह दी गई थी। हालांकि, चोट के कारण वो डेब्यू नहीं कर पाए थे। लेकिन आईपीएल 2023 के एक ओवर ने उन्हें अपनी टीम के फैंस की नजरों में विलेन बना दिया था। 

रिंकू सिंह ने एक ओवर में जड़ दिए थे 5 छक्के 

9 अप्रैल को जब गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 के 13वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना किया तो यश दयाल के लिए ये मैच एक बुरे सपने की तरह साबित हुआ। यश दयाल मैच के आखिरी ओवर में 28 रनों का बचाव करने उतरे थे। लेकिन रिंकू ने लगातार 5 छक्के उड़ाकर अपनी टीम को जीत दिला दी थी। इस ओवर के बाद यश दयाल को ज्यादा मौके नहीं मिले थे और वह बीमार भी हो गए थे। लेकिन इस साल उन्होंने वापसी की और अपनी गेंदबाजी से सभी का ध्यान भी अपनी ओर खींचा। 

यश दयाल का घरेलू करियर 

यश के पिता भी तेज गेंदबाज रहे हैं और उनके शुरुआती कोच पिता ही रहे हैं। यश ने उत्तर प्रदेश के लिए 2018 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। उन्होंने अबतक 23 फर्स्ट क्लास मैच में 72 विकेट झटके हैं। वहीं, 20 लिस्ट-ए मैच में यश दयाल के नाम 32 विकेट हैं। वो अबतक कुल 52 टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 48 विकेट हासिल किए हैं। 

ये भी पढ़ें

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के चलते होने जा रहा बड़ा खेल! IPL से 'पंगा' लेगा PSL, सामने आई ये बड़ी खबर

IPL 2024 से बाहर हुआ सीजन का सबसे तेज गेंदबाज, टीम के हेड कोच ने किया कन्फर्म

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement