Monday, May 20, 2024
Advertisement

पावरप्ले में अर्धशतक लगाते ही ट्रेविस हेड ने बनाया ये रिकॉर्ड, सिर्फ डेविड वॉर्नर से हैं पीछे

ट्रेविस हेड ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दमदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है। उन्होंने मैच में 89 रनों की पारी खेली। इसी के साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 09, 2024 6:25 IST
Travis Head- India TV Hindi
Image Source : PTI Travis Head

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से हरा दिया है। मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लखनऊ ने हैदराबाद को जीतने के लिए 166 रनों का टारगेट दिया। इस टारगेट को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड की दमदार बल्लेबाजी से हासिल कर लिया। अभिषेक-हेड ने विस्फोटक बैटिंग का नमूना पेश किया। अभिषेक ने 75 रन और हेड ने 89 रन बनाए। इन दोनों प्लेयर्स की वजह से ही हैदराबाद की टीम ने 10 ओवर के अंदर ही टारगेट को चेज कर लिया। ट्रेविस हेड ने मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। 

ट्रेविस हेड ने बनाया ये रिकॉर्ड

ट्रेविस हेड ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों में ही अर्धशतक लगा दिया था। उन्होंने आईपीएल के पावरप्ले में 4 चार बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है और उन्होंने ये सभी आईपीएल 2024 में ही किए हैं। आईपीएल के पावरप्ले में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने का रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम है। उन्होंने 6 बार ऐसा किया है। अब हेड सिर्फ वॉर्नर से पीछे हैं। 

आईपीएल में पावरप्ले में सर्वाधिक 50+ स्कोर:

डेविड वार्नर- 6 बार

ट्रेविस हेड- 4 बार 
सुनील नरेन- 3 बार 
क्रिस गेल- 3 बार 

अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने पारी की शुरुआत से ही विस्फोटक बैटिंग जारी रखी। इन दोनों ही खिलाड़ियों के कारण SRH की टीम ने 9.4 ओवर के अंदर 166 रनों के टारगेट को हासिल कर लिया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 100 प्लस रनों के टारगेट को 62 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2022 में 116 रनों के टारगेट को 57 गेंद शेष रहते चेज किया था। अब SRH 100 प्लस रनों के टारगेट को सबसे ज्यादा गेंद शेष रहते चेज करने वाली टीम बन गई है। 

IPL में सर्वाधिक गेंदें शेष रहते हुए जीतना (100+ लक्ष्य):

62 गेंद- SRH, 2024 (लक्ष्य: 166)
57 गेंद- दिल्ली कैपिटल्स, 2022 (लक्ष्य: 116)
48 गेंद- डेक्कन चार्जर्स, 2008 (लक्ष्य: 155)

यह भी पढ़ें

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत से प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई ये टीम, CSK ने भी झेला नुकसान

SRH ने तोड़ा IPL में CSK का बड़ा रिकॉर्ड, बनी इस मामले में नंबर-1 टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement