Sunday, July 21, 2024
Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत से प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई ये टीम, CSK ने भी झेला नुकसान

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने LSG को 10 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन दोनों खिलाड़ियों ने तूफानी बल्लेबाजी की।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 08, 2024 23:05 IST
SRH And CSK Team- India TV Hindi
Image Source : AP SRH And CSK Team

IPL 2024 Playoffs Scenario: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को 10 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में लखनऊ ने हैदराबाद को जीतने के लिए 166 रनों का टारगेट दिया। SRH ने अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड की दमदार पारियों से इस टारगेट को आसानी से चेज कर लिया। हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा ने 75 रन और हेड ने 89 रन बनाए। इन प्लेयर्स ने तूफानी बल्लेबाजी से टारगेट को 10 ओवर के अंदर ही चेज कर लिया। हैदराबाद के जीत दर्ज करते ही आईपीएल 2024 में एक टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को भी प्वाइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है। 

प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई मुंबई इंडियंस की टीम

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। टीम ने अभी तक मौजूदा सीजन में 12 मैच खेले हैं, जिसमें टीम ने सिर्फ चार मैचों में जीत हासिल की है। वहीं 8 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई के 8 अंक हैं और वह 9वें नंबर पर है। टीम का नेट रन रेट माइनस 0.212 है। मुंबई इंडियंस के दो मैच बचे हुए हैं, जो उसे कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलने हैं। अगर मुंबई की टीम इन मैचों को जीत भी लेती है, तो भी उसके  12 अंक ही होंगे। 

12 अंकों तक ही पहुंच सकती है मुंबई इंडियंस

प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स, केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के पहले से ही 12 से ज्यादा अंक हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के 12-12 अंक हैं। फिर इन दोनों के बीच 14 मई को एक मैच खेला जाएगा। जिससे एक टीम के तो 14 अंक होने लाजमी है। जबकि मुंबई ज्यादा से ज्यादा 12 अंकों तक ही पहुंच सकती है। इस तरह से अब वह प्लेऑफ की रेस बाहर हो गई है। 

पहले नंबर पर है ये टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले नंबर पर मौजूद है। टीम के 11 मुकाबलों में 16 अंक है। केकेआर का नेट रन रेट प्लस 1.453 है। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरे नंबर पर काबिज है। टीम ने 11 मैच खेले हैं, जिसमें से 8 में जीत हासिल की है। उसके भी 16 अंक हैं। लेकिन राजस्थान का नेट रन नेट केकेआर से कम है। राजस्थान रॉयल्स का नेट रन रेट प्लस 0.476 है। 

CSK को हुआ नुकसान

सनराइजर्स हैदराबाद के जीत दर्ज करते ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को प्वाइंट्स टेबल में एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। चेन्नई ने मौजूदा आईपीएल में 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उनसे 6 में जीत दर्ज की है। टीम के 12 अंक हैं और उसका नेट रन रेट 0.700 है।  SRH की जीत के बाद टीम चौथे नंबर पर पहुंच गई है। 

यह भी पढ़ें

IPL में लगे सबसे तेज 1000 हजार छक्के, इतनी गेंदों में ही बन गया महारिकॉर्ड

'बाबर 3 सीधे छक्के लगा दें, तो टीवी पर आना बंद कर दूंगा', PAK कप्तान को उन्हीं के देश से मिला चैलेंज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement