Monday, May 20, 2024
Advertisement

SRH ने तोड़ा IPL में CSK का बड़ा रिकॉर्ड, बनी इस मामले में नंबर-1 टीम

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद टीम का आईपीएल के 17वें सीजन में मैदान पर एक अलग रूप अब तक देखने को मिला है, जिसमें टीम काफी आक्रामक अंदाज में खेलते हुए दिखाई दी है। इस सीजन छक्के लगाने के मामले में भी हैदराबाद बाकी टीमों के मुकाबले काफी आगे चल रही है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 08, 2024 23:24 IST
Abhishek Sharma And Travis Head- India TV Hindi
Image Source : AP अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में किसी एक टीम ने अपने खेलने के अंदाज से सभी को प्रभावित किया तो वह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है, जिन्होंने इस सीजन जहां आईपीएल में एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ा तो वहीं टी20 क्रिकेट में 150 प्लस से अधिक रनों का टारगेट भी सिर्फ 9.4 ओवर्स में ही चेज करते हुए एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया। सनराइजर्स हैदराबाद के इस शानदार प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की ओपनिंग जोड़ी को भी जाता है जिन्होंने अधिकतर मैचों में टीम को विस्फोटक अंदाज में शुरुआत देने का काम भी किया है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। अब एक सीजन में सबसे छक्के लगाने का रिकॉर्ड हैदराबाद टीम के नाम पर दर्ज हो गया है।

इस सीजन अब तक सनराइजर्स हैदराबाद लगा चुकी 146 छक्के

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक 146 छक्के लगा चुकी है, जिसके साथ ही उन्होंने साल 2018 में खेले गए आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के 145 छक्कों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। हैदराबाद के लिए इस सीजन अब तक सबसे ज्यादा छक्के अभिषेक शर्मा के बल्ले से देखने को मिले हैं, जिन्होंने 12 पारियों में 35 छक्के लगाए हैं, इसके बाद ट्रेविस हेड हैं जो 11 पारियों में 31 छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं। आईपीएल में एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड के मामले में इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है, जिन्होंने साल 2019 में खेले गए आईपीएल सीजन में 143 छक्के लगाए थे।

आईपीएल एक सीजन में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीमें:

  • सनराइजर्स हैदराबाद - 146 छक्के (साल 2024)*
  • चेन्नई सुपर किंग्स - 145 छक्के (साल 2018)
  • कोलकाता नाइट राइडर्स - 143 छक्के (साल 2019)
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु - 142 छक्के (साल 2016)
  • मुंबई इंडियंस - 140 छक्के (साल 2023)
  • राजस्थान रॉयल्स - 137 छक्के (साल 2022)

प्वाइंट्स टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहुंची तीसरे स्थान पर

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल करने के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। अब सनराइजर्स हैदराबाद को इस सीजन 2 और मुकाबले खेलने हैं, जिसमें एक उन्हें 16 मई को गुजरात टाइटंस जबकि दूसरा मुकाबला 19 मई को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलना है। प्लेऑफ में आसानी से जगह पक्की करने के लिए हैदराबाद इन दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल करना चाहेगी।

ये भी पढ़ें

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत से प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई ये टीम, CSK ने भी झेला नुकसान

IPL में लगे सबसे तेज 1000 छक्के, इतनी गेंदों में ही बन गया महारिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement