Saturday, May 18, 2024
Advertisement

SRH ने जीत के साथ तोड़ा टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक की विस्फोटक बल्लेबाजी

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए इस मुकाबले में 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में ट्रेविस हेड के बल्ले से 89 रनों की शानदार नाबाद पारी देखने को मिली।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 08, 2024 22:39 IST
Travis Head And Abhishek Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा

SRH vs LSG Match Report: सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स के अंदर ही कर लिया। आईपीएल के 17वें सीजन का 57वां मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद पूरी टीम 20 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर 165 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं इस टारगेट का पीछा करने उतरे सनराइजर्स हैदराबाद टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने मिलकर धुआंधार तरीके से शुरुआत करते हुए इस मुकाबले में लखनऊ की टीम को किसी तरह से दबाव बनाने का कोई भी मौका नहीं दिया। हेड के बल्ले से जहां 89 रन देखने को मिले तो वहीं अभिषेक ने भी 69 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टी20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

हेड-अभिषेक ने मिलकर पावरप्ले में ही मिलकर स्कोर पहुंचा दिया 100 के पार

इस मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने पहले ही ओवर्स से लखनऊ के खिलाफ विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की शुरुआत कर दी थी, जिसके बाद दोनों ने मिलकर पहले 6 ओवर्स में ही टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 107 रनों तक पहुंचा दिया। यहां से हेड और अभिषेक ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करना जारी रखा जिसके बाद दोनों ने सिर्फ 9.4 ओवर्स में ही टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत दिलाने के साथ नेट रनरेट में काफी सुधार करने का काम किया। ट्रेविस हेड के बल्ले से इस मुकाबले में 30 गेंदों में 8 चौके और 8 छक्कों की मदद से 89 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली तो वहीं अभिषेक ने भी 28 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 75 रनों की नाबाद पारी खेली। लखनऊ की तरफ से यश ठाकुर काफी महंगे गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने अपने 2.4 ओवर्स की गेंदबाजी में 47 रन दे दिए।

10 ओवर्स के अंदर हासिल किया टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 166 रनों के टारगेट का पीछा सिर्फ 9.4 ओवर्स में करते हुए टी20 क्रिकेट के इतिहास में 10 ओवर्स के अंदर सबसे ज्यादा रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल करने का नया रिकॉर्ड बना दिया है। हैदराबाद ने सिर्फ 58 गेंदों के अंदर इस मैच को अपने नाम किया। वहीं इसके अलावा आईपीएल में 150 रनों से अधिक का टारगेट सबसे कम गेंदों में भी चेज करने का रिकॉर्ड अब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के नाम पर है। इससे पहले आईपीएल के पहले सीजन में डेक्कन चार्जर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 12 ओवर्स में 150 प्लस रनों के टारगेट का पीछा किया था।

ये भी पढ़ें

IPL में लगे सबसे तेज 1000 हजार छक्के, इतनी गेंदों में ही बन गया महारिकॉर्ड

'बाबर 3 सीधे छक्के लगा दें, तो टीवी पर आना बंद कर दूंगा', PAK कप्तान को उन्हीं के देश से मिला चैलेंज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement