Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

चुनाव क्यों नहीं लड़ रहीं प्रियंका गांधी, Exclusive इंटरव्यू में रॉबर्ट वाड्रा ने दिया जवाब

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच रॉबर्ट वाड्रा ने इंडिया टीवी से बातचीत में कई खुलासे किए। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी खुद चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं। पूरे परिवार में कोई भी उन्हें ऐसा करने से रोक नहीं रहा है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 17, 2024 20:30 IST
Robert vadra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रॉबर्ट वाड्रा

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने लोकसभा चुनाव 2024 के बीच कहा कि प्रियंका गांधी खुद चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं। इसी वजह से उन्होंने अब तक किसी भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ा है। गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी में कोई भी उन्हें चुनाव लड़ने से नहीं रोक रहा है। खुद के राजनीति में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर लोगों ने चाहा और उनके परिवार ने कहा तो वह राजनीति में जरूर आएंगे।

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि उन्होंने कभी भी टिकट नहीं मांगा था। वह राजनीति में ही नहीं आना चाहते थे, लेकिन मौजूदा सरकार उन्हें राजनीति में खींच लाई। इस दौरान उन्होंने यह खुलासा भी किया कि 2004 में सभी लोग चाहते थे कि सोनिया गांधी प्रधानमंत्री बनें, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और मनमोहन सिंह को इस पद के लिए चुना गया।

मुझे देश से निकालना चाहते थे

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि उन पर लगातार दबाव बनाया गया। लगातार यह सवाल किया गया कि उन्हें विशेष छूट क्यों मिलती है। ईडी ने उनकी जांच की और लगातार उन्हें परेशान करने की कोशिश की गई। विरोधियों को लगा कि वाड्रा देश छोड़कर चले जाएंगे, लेकिन वह इससे और भी मजबूत हुए। उन्होंने बताया कि जब वह विदेश में बेटी के पैर का ऑपरेशन करा रहे थे, तब ईडी के डायरेक्टर ने उन्हें समन किया। इसके बाद वह सब कुछ छोड़कर ईडी के सामने पेश हुए। उन्होंने यह भी कहा कि जब भी उन्हें क्लीन चिट मिली। इसके बाद किसी दबाव में एजेंसियों ने दोबारा जांच करने की बात कही। उन्होंने यह भी दावा किया कि पूछताछ के दौरान उन्हें जबरन देर तक बैठाया जाता था और ईडी के अधिकारी फोन पर मिले सवाल उनसे दोबारा पूछते थे।

दोस्त के घर में मिले थे प्रियंका और रॉबर्ट

प्रियंका गांधी से मुलाकात को लेकर रॉबर्ट वाड्रा ने बताया कि उनके कुछ दोस्त प्रियंका को जानते थे। दोस्तों के घर में वह बैडमिंटन और अन्य खेल खेलने जाते थे। वह खेल में अच्छे थे। इस वजह से सभी उनको अपनी टीम में लेना चाहते थे। रॉबर्ट हमेशा टीशर्ट या सामान्य पकड़े पहनकर ही आते थे और प्रियंका को उनकी सादगी पसंद आई। उन्होंने बताया कि 1986 में वह प्रियंका से मिल चुके थे। 1991 में राजीव गांधी की मौत के बाद वह प्रियंका के घर में गए। इसके बाद दोनों थोड़ा करीब आ गए। कभी कभार प्रियंका गांधी उनसे मिलने घर आती थीं। एक बार उनके पिता घर आए तो सुरक्षाकर्मियों ने उनसे गाड़ी हटाने के लिए कहा क्योंकि प्रियंका गांधी आने वाली थी। इसके बाद पिता से रॉबर्ट की बात हुई और बात आगे बढ़ी।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, विमान में लग गई थी आग

'स्वाति मालीवाल बीजेपी के षड्यंत्र का हिस्सा', AAP का आरोप, आतिशी ने बताया उस दिन क्या हुआ था

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement