Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

लखनऊ ने मुंबई इंडियंस को दी 18 रनों से मात, रवि बिश्नोई और नवीन उल हक ने गेंद से दिखाया कमाल

IPL 2024: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल के 17वें सीजन में अपने आखिरी लीग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 18 रनों से जीत हासिल की है। इस मैच में लखनऊ ने मुंबई को 215 रनों का टारगेट दिया था, जिसका पीछा करते हुए मुंबई 20 ओवर्स में 196 रनों तक ही पहुंच सकी।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 18, 2024 6:34 IST
Lucknow Super Giants- India TV Hindi
Image Source : AP लखनऊ सुपर जाएंट्स

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में अपने सफर का अंत शानदार जीत के साथ किया है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना इस सीजन का आखिरी लीग मुकाबला खेलने उतरी लखनऊ की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 214 रनों का स्कोर बनाया था, जिसमें निकलस पूरन और केएल राहुल के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। वहीं इस टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई की टीम 20 ओवर्स में 196 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। लखनऊ की तरफ से गेंदबाजी में रवि बिश्नोई और नवीन उल हक ने 2-2 विकेट हासिल किए।

रोहित और ब्रेविस ने दी अच्छी शुरुआत लेकिन मध्यक्रम नहीं उठा सका फायदा

215 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम के लिए इस मैच में पारी की शुरुआत करने रोहित शर्मा के साथ डेवाल्ड ब्रेविस को भेजा गया। दोनों ने पहले 6 ओवर्स में टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 53 रनों तक पहुंचा दिया। मुंबई की टीम को इस मैच में पहला झटका 88 के स्कोर पर ब्रेविस के रूप में लगा जो 23 रनों के निजी स्कोर पर नवीन उल हक का शिकार बने। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा जहां अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे वह भी 68 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। मुंबई की टीम ने इस मैच में 97 के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवाया था।

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 9 रनों के अंदर मुंबई को तीन बड़े झटके देने के साथ उन्हें इस मैच में वापसी का मौका नहीं दिया जिसके बाद 116 के स्कोर पर हार्दिक पांड्या के रूप में लखनऊ ने मुंबई को चौथा झटका दिया जबकि 120 के स्कोर पर पांचवां विकेट हासिल किया। यहां से नमन धीर और इशान किशन ने मुंबई की इस डगमगाती पारी को संभालने का प्रयास तो किया लेकिन दोनों ही जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके। नमन धीर ने इस मैच में 62 रनों की पारी खेली तो वहीं इशान किशन के बल्ले से 14 रन देखने को मिले। मुंबई की टीम 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 196 रनों के स्कोर तक ही पहुंच सकी और उसे इस मैच में 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ के लिए इस मैच में गेंद से रवि बिश्नोई और नवीन उल हक ने जहां 2-2 विकेट हासिल किए तो वहीं क्रुणाल पांड्या और मोहसिन खान भी 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे।

लखनऊ की पारी में दिखा पूरन और राहुल का दम

इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें कप्तान केएल राहुल और निकलस पूरन के बल्ले का कमाल देखने को मिला। लखनऊ की टीम ने इस मैच में 69 के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया था, जिसके बाद केएल राहुल और निकलस पूरन के बीच चौथे विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली। पूरन ने इस मैच में सिर्फ 29 गेंदों में 8 छक्के और 5 चौकों की मदद से जहां 75 रनों की पारी खेली तो वहीं राहुल के बल्ले से 41 गेंदों में 55 रनों की पारी देखने को मिली। इस मैच में मुंबई की तरफ से गेंदबाजी में पीयूष चावला और नुवान तुषारा ने 3-3 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान के हेड कोच का वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा बयान, कहा ऐसे टूर्नामेंट करवाना खतरनाक

CSK को हराकर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है RCB, क्या बन रहे समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement