Friday, June 14, 2024
Advertisement

कैसा है बेंगलुरु में वेदर, क्या RCB के लिए मौसम बन सकता है विलेन, जानें लेटेस्ट अपडेट

IPL 2024: बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 18 मई को आईपीएल के 17वें सीजन का 68वां लीग मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले बेंगलुरु में खराब मौसम की वजह से खलल देखने को मिल सकता है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 17, 2024 18:09 IST
M. Chinnaswamy Stadium- India TV Hindi
Image Source : PTI एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम

आईपीएल के 17वें सीजन में अब सभी की नजरें 18 मई को होने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले पर टिकी हुईं हैं, जिसमें इस सीजन में कौन सी टीम प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का करेगी उसका फैसला होगा। इस मुकाबले में खराब मौसम से खेल में खलल पड़ सकता है, जिसका सीधा फायदा चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को मिलेगा। बेंगलुरु में पिछले कुछ हफ्तों से लगातार बारिश देखने को मिल रही है, ऐसे में मैच के दौरान भी ऐसा मौसम रहने की उम्मीद जताई जा रहा है।

18 मई को ऐसा रह सकता बेंगलुरु में मौसम

आरसीबी बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 18 मई को खेले जाने वाले इस मुकाबले के दौरान मौसम को लेकर देखा जाए तो भारतीय मौसम विभाग के अनुसार भारी बारिश के साथ लगभग 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद जताई गई है जिससे इस मैच में खलल पड़ सकता है। बेंगलुरु शहर में पिछले कुछ हफ्तों में लगातार जहां बारिश देखने को मिली तो वहीं 15 और 16 मई के दिन बारिश नहीं हुई लेकिन गुरुवार की रात से शुरू हुई बारिश शुक्रवार सुबह तक रही। वहीं मैच की सुबह भी बादलों की जमवाड़ों की उम्मीद जताई गई है जबकि शाम के समय मौसम विभाग के अनुसार तेज बारिश होने की उम्मीद है। मैच के समय तापमान को लेकर बात की जाए तो वह 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है तो वहीं आसमान पूरी तरह से बादलों से ढका रहेगा। बता दें कि यदि चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैदान को बारिश रुकने के बाद 30 मिनट के अंदर फिर से खेलने के लिए तैयार किया जा सकता है, यदि मैच में बारिश का खलल देखने को मिलता है।

मुकाबला रद्द होने पर सीएसके को लाभ

बारिश की वजह से यदि आरसीबी बनाम सीएसके मैच रद्द होता है तो ऐसी स्थिति में इसका सीधा फायदा चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को मिलेगा जो प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का कर लेगी वहीं आरसीबी का सफर लीग स्टेज मुकाबलों के साथ खत्म हो जाएगा। वहीं यदि ये मैच पूरे 20-20 ओवर्स का होता है तो उसमें भी आरसीबी को सीएसके के खिलाफ ना सिर्फ जीत हासिल करनी होगी बल्कि अपना नेट रनरेट बेहतर करने के लिए मैच या तो 18 रनों के अंतर से जीतना होगा या फिर टारगेट का पीछा करते हुए इसे 18.1 ओवर्स में खत्म करना होगा।

ये भी पढ़ें

RCB vs CSK मैच में इन 2 खिलाड़ियों की भी जंग, एक दूसरे से आगे निकलने की होड़

CSK खिलाफ मुकाबले से पहले मुश्किल में RCB, ये खिलाड़ी अचानक छोड़ गया टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement