Sunday, June 16, 2024
Advertisement

CSK खिलाफ मुकाबले से पहले मुश्किल में RCB, ये खिलाड़ी अचानक छोड़ गया टीम

आईपीएल में 18 मई को आरसीबी और सीएसके के बीच एक ​बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में टीम के स्टार खिलाड़ी विल जैक्स नहीं खेलते हुए दिखाई देंगे।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 17, 2024 12:08 IST
will jacks- India TV Hindi
Image Source : PTI CSK खिलाफ मुकाबले से पहले मुश्किल में RCB

RCB vs CSK IPL 2024: आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की तीन टीमों के नाम तय हो गए हैं। सबसे पहले इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी जगह पक्की की। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को भी टॉप 4 का टिकट ​मिला और अब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी उसमें शामिल हो गई है। लेकिन एक टीम का आना अभी बाकी है। 18 मई को खेला जाना वाला सीएसके और आरसीबी मैच इस लिहाज से काफी अहम है। इस खास मैच से पहले ही आरसीबी को एक बड़ा झटका लगा है। टीम का एक बड़ा खिलाड़ी टीम का साथ छोड़कर चला गया है, जो पिछले कुछ मैच से जीत में अहम योगदान दे रहा था। 

विल जैक्स चले गए अपने देश 

फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर ​किंग्स के बीच बेंगलुरु में 18 मई को एक तरह से नॉक आउट मैच होगा। इस बीच आरसीबी की टीम अपनी तैयारी में जुटी है, लेकिन उसे एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल आईपीएल से इंग्लैंड के करीब करीब सभी खिलाड़ी छोड़कर अपने देश लौट गए हैं। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां दोनों टीमें 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलती हुई नजर आएंगी। इससे टीमों को गहरा झटका लगा है। इन्हीं में शामिल हैं विल जैक्स, जो अब आरसीबी के साथ नहीं हैं। 

विल जैक्स को आरसीबी ने 3.20 करोड़ में खरीदा था 

आरसीबी ने विल जैक्स को आईपीएल 2023 से पहले अपने पाले में किया था। लेकिन उस साल वे चोटिल हो गए और इस वजह से पूरा सीजन मिस करना पड़ा। लेकिन इस बार वे पूरी तरह से ठीक हैं, इसलिए उनकी वापसी हुई है। आरसीबी ने उन्हें 3.20 करोड़ रुपये में अपने पाले में किया था। इस साल भी वे शुरुआती कुछ मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन इसके बाद टीम ने उन पर भरोसा जताया और वे प्लेइंग इलेवन में खेलने लगे, इसके बाद अब जैक्स टीम के लिए लगातार खेलकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। लगातार मैच हारने के बाद टॉप 4 की रेस से बाहर होने की कगार पर बैठी आरसीबी में जो जान आई है, उसमें जैक्स का भी बड़ा योगदान था। 

ग्लेन मैक्सवेल को मिल सकता है मौका 

विल जैक्स न केवल बल्लेबाज हैं, बल्कि गेंदबाजी से भी विकेट निकालने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने गुजरात टाइटंस केस खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए मैच में शानदार शतक जड़ा था। इसके बाद पिछले ही मैच में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 41 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। जैक्स के जाने से टीम को झटका माना जा रहा है, क्योंकि टीम को अगर आगे जाना है तो हर हाल में न केवल मैच जीतना होगा, बल्कि बड़े अंतर से जीतना होगा, ताकि वो नेट रन रेट में भी सीएसके को पीछे कर सके। देखना होगा कि उनकी जगह टीम किसे मौका देती है, माना जा रहा है कि ग्लेन मैक्सवेल अगला मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

यह भी पढ़ें 

आईपीएल इतिहास में 2009 के बाद पहली बार हुआ ऐसा, गुजरात टाइटंस को हुआ भारी नुकसान

T20 वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड क्रिकेट का बड़ा ऐलान, जारी किया नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement