Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड क्रिकेट का बड़ा ऐलान, जारी किया नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

आयरलैंड क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अपने नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। इसमें कई बदलाव किए गए हैं। जिसे बोर्ड सही समय आने पर जारी करेगा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 17, 2024 9:20 IST
Ireland- India TV Hindi
Image Source : AP आयरलैंड क्रिकेट

आयरलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा ले रही है। इसी बीच आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। क्रिकेट आयरलैंड और आयरिश क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने लंबे समय तक चली बातचीत के बाद अपने नए कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। द आयरिश टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, आयरलैंड के खिलाड़ियों ने पहले क्रिकेट आयरलैंड द्वारा प्रस्तुत एक प्रस्ताव को रिजेक्ट कर दिया था और इसके बिना ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलने की संभावना थी। आपको बता दें कि पुराना कॉन्ट्रैक्ट फरवरी के अंत में खत्म हो गया था।

नए कॉन्ट्रैक्ट से खिलाड़ी खुश!

हालांकि, क्रिकेट आयरलैंड और आयरिश क्रिकेटर्स एसोसिएशन द्वारा जारी एक संयुक्त बयान ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वे दोनों एक ही बिंदु पर हैं और बदला हुआ कॉन्ट्रैक्ट जल्द ही जारी किया जाएगा। यह समझौता क्रिकेट आयरलैंड और कॉन्ट्रैक्टेड खिलाड़ियों के बीच अच्छे संबंधों को सुरक्षित करेगा और दुनियाभर के अन्य फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन से जुड़े देशों में मौजूद बेस्ट अभ्यास संबंधों को दर्शाएगा। बदला हुआ कॉन्ट्रैक्ट जल्द ही जारी किया जाएगा और यह फरवरी 2025 के अंत तक लागू रहेगा। एमओयू और कॉन्ट्रैक्ट के बारे में अधिक जानकारी उचित समय पर जारी की जाएगी।

क्रिकेट आयरलैंड के सीईओ वॉरेन ड्यूट्रोम ने समझौते पर खुशी व्यक्त की और जिक्र किया कि क्रिकेट आयरलैंड के बजट पर योजना से देर से साइन करने और खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट के लिए नए मॉडल की दिक्कतों के कारण बातचीत में समय लगा। ड्यूट्रोम ने कहा कि हम इस साल के लिए खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट शर्तों के आसपास समझौते पर पहुंचने से खुश हैं। नए कॉन्ट्रैक्ट मॉडल एक अधिक विकसित मॉडल को दर्शाती है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए आयरलैंड का स्क्वाड

पॉल स्‍टर्लिंग (कप्‍तान), मार्क एडेर, रॉस एडेर, एंड्रयू बालबिर्नी, कर्टिस कैंफर, गारेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, बैरी मैकार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्‍टर, लॉर्कन टकर, बेन व्‍हाइट और क्रैग यंग।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप के वार्मअप मैचों का शेड्यूल आया सामने, इस देश से होगा टीम इंडिया का मुकाबला

RCB का केवल जीत से नहीं चलेगा काम, CSK के खिलाफ मैच में करना होगा ये करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement