Sunday, June 16, 2024
Advertisement

RCB vs CSK मैच में इन 2 खिलाड़ियों की भी जंग, एक दूसरे से आगे निकलने की होड़

आईपीएल में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं, दूसरे नंबर पर सीएसके के रुतुराज गायकवाड हैं। इन दोनों के बीच नंबर एक की जंग भी आरसीबी बनाम सीएसके मैच में दिख सकती है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 17, 2024 15:38 IST
Virat Kohli Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : AP PTI RCB vs CSK मैच में इन 2 खिलाड़ियों की भी जंग

IPL 2024 RCB vs CSK: आईपीएल 2024 का लीग चरण समाप्त होने को है, लेकिन अब तक किसी भी मैच का इतना इंतजार नहीं रहा, जितना शनिवार को होने वाले मुकाबले का है। शनिवार की शाम को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने सामने होंगी। वैसे तो इससे पहले भी ये इन टीमों की टक्कर होती रही है, लेकिन इस बार प्लेऑफ दांव पर है, इसलिए ये मैच और भी ज्यादा अहम हो जाता है। इन टीमों के मैच के साथ ही दोनों टीमों के दो बल्लेबाज भी एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगे रहेंगे, जिसे देखना दिलचस्प होगा। 

विराट कोहली और रुतुराज गायकवाड के बीच आगे निकलने की रेस 

दरअसल आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज अब तक आरसीबी के विराट कोहली हैं, लेकिन सीएसके कप्तान रुतुराज गायकवाड भी ज्यादा पीछे नहीं हैं। इन दोनों के बीच कुछ ही रनों का फासला है। इतना ही नहीं, जो भी टीम आगे जाएगी, उसके पास मौका होगा कि वो नंबर एक हो जाए, क्योंकि उसे कुछ और मैच खेलने के लिए मिलेंगे। 

आईपीएल 2024 में विराट कोहली 

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। उन्होंने अब तक 13 मैच खेलकर 661 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और 5 अर्धशतक हैं। उनका औसत 66.10 का है और वे इस वक्त 155.16 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। कोहली ने अब तक इस सीजन 56 चौके और 33 सिक्स लगाए हैं। उन्होंने नाबाद 113 रनों की पारी भी इस सीजन खेली थी। 

आईपीएल 2024 में रुतुराज गायकवाड 

बात अगर रुतुराज गायकवाड की करें तो उन्होंने 13 मैच खेलकर 583 रन बनाए हैं। उन्होंने भी एक शतक और 4 अर्धशतक अब तक लगाने का काम किया है। उनका औसत 58.30 का है और वे 141.50 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 58 चौके और 18 छक्के इस सीजन लगाए हैं। उनके नाम 108 रनों की नाबाद पारी भी है। इस बीच अगर इन दोनों खिलाड़ियों के बीच रनों के अंतर की बात करें तो ये बहुत मामूली है।

गायकवाड केवल 78 से पीछे 

रुतुराज गायकवाड कोहली से केवल 78 रन पीछे हैं। लेकिन साल ये भी है कि कोहली खुद भी मैदान में उतरेंगे और रन बनाएंगे। ऐसे में क्या गायकवाड कोहली को पीछे करने में कामयाब हो पाएंगे या नहीं, ये देखना होगा। वहीं प्लेऑफ में जाने के बाद उस खिलाड़ी को कुछ और मौके मिलेंगे। देखना होगा कि जब सीजन खत्म होगा तो कौन सा ​खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बनता है। 

यह भी पढ़ें 

CSK को हराकर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है RCB, क्या बन रहे समीकरण

CSK खिलाफ मुकाबले से पहले मुश्किल में RCB, ये खिलाड़ी अचानक छोड़ गया टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement