Sunday, June 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 17 May 2024: आज रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं इन 3 राशियों वाले, इन लोगों की लव लाइफ में आएगा सुधार, पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 17 May 2024: आज का दिन (17 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: May 17, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 17 May 2024: आज का दिन (17 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि आप आमतौर पर प्यार और रोमांस के प्रति काफी निर्णायक दृष्टिकोण रखते हैं, और यह तुरंत समझ लेते हैं कि कोई निश्चित व्यक्ति आपके लिए सही होगा या नहीं। हालाँकि, ग्रहों की स्थिति कुछ ऐसी है कि एक बार के लिए आप उलझन में पड़ सकते हैं और किसी ऐसे व्यक्ति को चुन सकते हैं जो आपके लिए पूरी तरह से अनुपयुक्त है। यह ज़रूरी नहीं है कि यह एक बड़ी आपदा हो, क्योंकि हो सकता है कि आप एक उपयोगी सबक सीख लें।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि, ग्रहों चक्र किसी खास व्यक्ति के साथ डेट पर जाने की इच्छा के अपने सभी तार्किक कारणों को एक तरफ रख देने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। आपको गुप्त रूप से संदेह है कि आपने जो कारण अपनाए हैं वे वैसे भी वास्तविक नहीं हैं, और यह कि आपके पास उनकी कंपनी में रहने की इच्छा के लिए बहुत अधिक आकर्षक लेकिन कम स्पष्ट एजेंडा है। विचार करना बंद करो और प्रवाह के साथ चलो!

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि ग्रहों का माहौल आपके एक या दो प्रशंसकों के साथ संबंधों को लेकर कुछ भ्रम पैदा कर सकता है। ऐसा नहीं है कि आप यह तय नहीं कर सकते कि आपको कौन सबसे ज्यादा पसंद है, क्योंकि आप दोनों को एक जैसा ही पसंद करते हैं। बात सिर्फ इतनी है कि उन दोनों में ऐसी विशेषताएं हैं जो सबसे अलग हैं, और जो आपको उन्हें समान रूप से प्यार करने के लिए प्रेरित करती हैं, बजाय इसके कि आप अंतिम निर्णय पर पहुंचने के लिए पर्याप्त साहसी हों।

  • भाग्यशाली रंग :  सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 7

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि आप इस बात से भली-भांति परिचित हैं कि कोई व्यक्ति आपसे कितना आकर्षित है। ग्रहों का वातावरण इसे स्पष्ट कर रहा है, और जैसा कि आप नियंत्रण में होने की भावना को पसंद करते हैं, यह आपके लिए विशेष रूप से सुखद स्थिति है। इसका मतलब है कि, आप उन्हें छेड़ सकते हैं और अपनी इच्छानुसार उनके साथ खेल सकते हैं। 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 8

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी ज़िंदगी में यात्राओं का योग बन रहा है जो धर्म संबंधित भी हो सकती है। सोलमेट से मिलने वाले सरप्राइज या खास अवसर के लिए तैयार हो जाएँ। उन लोगों के साथ समय बिताऐं जो आपके खास हैं। आपकी निजी जिंदगी थोड़ी परेशानी भरी हो सकती हैं। आपका सोलमेट आपकी मदद कर सकता हैं। अपने फैसलों को उस पर न थोपे बल्कि दोनों मिल कर निर्णय लें, इससे न केवल आपकी समस्या दूर होगी बल्कि प्यार भी बढ़ेगा।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 6

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि जीवन की किसी भी स्थिति में आप अपने जीवनसाथी पर पूरा भरोसा कर सकते हैं। अपनी मानसिक शक्तियों और आत्मविश्वास से आप पूरी दुनिया को जीतने में सक्षम हैं। अपने प्रियजन को उपहार देकर या एक-दूसरे के लिए कुछ विशेष करके अपने प्यार को साबित करने के लिए तैयार रहें। आज आप अपने प्यार को लेकर पजेसिव महसूस करेंगे जिससे मतभेद होने की संभावना है। खुद पर नियंत्रण रखें और अपना ध्यान किसी दूसरे काम में लगाएं।

  • भाग्यशाली रंग :  भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 15

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका पार्टनर आपके लिए प्राथमिकता है और आपको उनसे कोई सरप्राइज़ मिल सकता है। ऐसे प्रयास करने से कुछ ही दिनों में आपका रिश्ता नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा। आपका प्रियजन आपकी परवाह करता है और हर संभव तरीके से आपकी मदद करना चाहता है। आप उसकी भावनाओं का मजाक उड़ाकर अपने जीवन की मिठास को कम कर सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 18

वृश्चिक 

गणेशजी कहते हैं कि आप न तो शत्रुओं से डरते हैं और न ही बाधाओं से डरते हैं। आप कड़ी मेहनत करने में विश्वास रखते हैं। अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए सिर्फ आपका प्यार ही काफी हैं। आने वाले समय में आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। मूड में उतार-चढ़ाव के बावजूद, आपकी उत्कृष्ट उत्पादकता और आउटपुट आपको विशेष परिणाम प्रदान करने वाले हैं। आज आप सबके आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि अचानक हुए नुकसान से आप टूटा हुआ महसूस कर सकते हैं लेकिन याद रखें कि अंधेरे के बाद ही रोशनी आती है। आपके पास जो है उसके साथ खुश रहें। प्यार में ज़बरदस्ती न करें, बल्कि विनम्र रहें और एक-दूसरे को समझें। आज आपको महसूस हो सकता है कि आपके जीवन में प्यार की कमी है जिसके कारण आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। हमेशा अपने दिल की सुनें और इसी तरह जीवन में आगे बढ़ें। अगर आप सिंगल हैं तो परफेक्ट पार्टनर आपका इंतजार कर रहा है।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 2

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर को समय दें, ख्याल रखें और उसका दिल न तोड़ें। अपने मन से असुरक्षा की भावना को दूर करें। आज आप किसी खास व्यक्ति की ओर आकर्षित होंगे या यह भी संभव है कि कोई आपकी ओर आकर्षित हो जाएगा। सामाजिक कार्यों में भी आप व्यस्त रह सकते हैं। आपका प्यार आपके पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ाएगा। रिश्तों में गलतफहमियां होना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन सोच-समझकर उन्हें दूर करना ही समझदारी है।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि आपके जीवन में किसी खास की कमी आपको परेशान करेगी। लंबी दूरी के प्रेम संबंध में संचार के विभिन्न माध्यमों जैसे पत्र या रोमांटिक संदेश आदि का उपयोग करें और एक-दूसरे के करीब महसूस करें। इस समय किसी भी विवाद से बचें। आपकी सामाजिक स्थिति आज आपके लिए चिंता का कारण बन सकती है, जिसके लिए आप दिन-रात मेहनत करेंगे। अपनी थकान को कम करने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ सुनहरे पल बिताएंगे। 

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 14

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि आपके प्रिय के साथ आपकी केमिस्ट्री अद्भुत है क्योंकि बिना कुछ कहे भी एक-दूसरे को समझना प्यार की निशानी है। आज खुद पर ध्यान केंद्रित करने का सबसे अच्छा दिन है। लोग आपको प्रभावित करना चाहते हैं और इसके लिए वे आपको अलग-अलग तरीकों से लुभाएंगे। जीवन के इस चरण का आनंद लें और इन विशेष क्षणों में अपने दिल के सबसे करीब लोगों को न भूलें। मुमकिन है कि आज आपकी किसी से बहस हो जाए, इसलिए सावधान रहें।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 5

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

मोहिनी एकादशी पर बन रहे हैं कई शुभ योग का संयोग, इस दिन जरूर करें ये उपाय, प्रभु नारायण पूरे करेंगे हर काज

शुक्र का गोचर इन राशियों में बना रहा है लक्ष्मी योग, धन-धान्य से भर जाएगा घर, 12 जून तक मिलेगा भाग्य का पूरा साथ

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement