Saturday, July 27, 2024
Advertisement

MI vs LSG: लखनऊ ने मुंबई को दी 18 रनों से मात, सीजन का किया जीत के साथ अंत

MI vs LSG Live: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के 17वें सीजन का 67वां लीग मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला गया। इस मैच को लखनऊ की टीम ने 18 रनों से अपने नाम किया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 18, 2024 0:21 IST
Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants- India TV Hindi
Image Source : AP मुंबई इंडियंस बनाम लखनऊ सुपर जाएंट्स

MI vs LSG: मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ की टीम ने 18 रनों से मैच को अपने नाम किया है। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 214 रनों का स्कोर बनाया है। लखनऊ सुपर जाएंट्स की तरफ से कप्तान केएल राहुल ने जहां 41 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली तो वहीं निकलस पूरन के बल्ले से सिर्फ 29 गेंदों में 75 रनों की बेहतरीन विस्फोटक पारी देखने को मिली। मुंबई की तरफ से गेंदबाजी में नुवान तुषारा और पीयूष चावला ने 3-3 विकेट हासिल किए। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई की टीम 20 ओवर्स में 196 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। लखनऊ और मुंबई की टीम पहले ही इस सीजन प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गईं थी।

MI vs LSG मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Latest Cricket News

MI vs LSG Live

Auto Refresh
Refresh
  • 12:16 AM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    लखनऊ ने दी मुंबई को 18 रनों से मात

    लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के 17वें सीजन में अपने आखिरी लीग मुकाबले में 18 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में लखनऊ ने मुंबई को 215 रनों का टारगेट दिया था, जिसके बाद मुंबई की टीम 20 ओवर्स में 196 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। लखनऊ की तरफ से इस मैच में नवीन उल हक और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट हासिल किए।

  • 11:53 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    16 ओवर्स में मुंबई का स्कोर 135 रन

    लखनऊ के खिलाफ मैच में 215 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 16 ओवर्स खत्म होने पर 5 विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं।

  • 11:42 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    14 ओवर्स में मुंबई का स्कोर 119 रन

    मुंबई इंडियंस ने 14 ओवर्स का खेल खत्म होने पर 4 विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए हैं। मुंबई को जीत के लिए अभी 36 गेंदों में 96 रन और बनाने हैं।

  • 11:28 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    रोहित शर्मा 68 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    मुंबई इंडियंस को लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में 97 के स्कोर पर तीसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा जो 68 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

  • 11:20 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले लौटे पवेलियन

    मुंबई इंडियंस की टीम को 89 के स्कोर पर दूसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा है जो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हैं। अब रोहित शर्मा का साथ देने बल्लेबाजी के लिए ईशान किशन उतरे हैं।

  • 11:16 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    डेवाल्ड ब्रेविस 23 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    मुंबई इंडियंस को लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 88 के स्कोर पर पहला झटका डेवाल्ड ब्रेविस के रूप में लगा है जो 23 रन बनाने के बाद नवीन उल हक का शिकार बने। मुंबई की टीम ने 9 ओवर्स का खेल खत्म होने पर 1 विकेट के नुकसान पर 88 रन बना लिए हैं।

  • 11:07 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुंबई का स्कोर 8 ओवर्स में 78 रन

    लखनऊ के खिलाफ 215 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 8 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद बिना किसी नुकसान के 78 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 61 जबकि डेवाल्ड ब्रेविस 13 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 11:01 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    6 ओवर्स में मुंबई का स्कोर 53 रन

    मुंबई इंडियंस ने 6 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद बिना किसी नुकसान के 53 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 39 रन और डेवाल्ड ब्रेविस 10 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 10:51 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    4 ओवर्स में मुंबई का स्कोर 33 रन

    मुंबई इंडियंस ने लखनऊ के खिलाफ मैच में 4 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 33 रन बिना किसी नुकसान के बना लिए हैं। रोहित 20 जबकि ब्रेविस 9 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 10:07 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    बारिश की वजह रोका गया मैच

    मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच जारी मैच को बारिश के खलल की वजह से रोक दिया गया है। मुंबई की टीम ने 215 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 3.5 ओवर्स में बिना किसी नुकसान के 33 रन बना लिए थे। रोहित 20 और डेवाल्ड ब्रेविस 9 रन पर खेल रहे हैं।

  • 10:01 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुंबई इंडियंस ने 3 ओवर्स में बनाए 25 रन

    लखनऊ के खिलाफ मैच में 215 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 3 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद बिना किसी नुकसान के 25 रन बना लिए हैं। डेवाल्ड ब्रेविस 2 जबकि रोहित शर्मा 19 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 9:31 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    लखनऊ ने 20 ओवर्स में बनाए 214 रन

    लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 214 रनों का स्कोर बनाया है। लखनऊ की तरफ से निकलस पूरन ने 75 रनों की तेज पारी खेली। वहीं मुंबई की तरफ से पीयूष चावला और नुवान तुषारा 3-3 विकेट लेने में सफल रहे।

  • 9:21 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    18 ओवर्स में लखनऊ ने बनाए 186 रन

    लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 18 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन बना लिए हैं। क्रुणाल पांड्या 7 रन जबकि आयुष बडोनी 1 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 9:09 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    16 ओवर्स में लखनऊ का स्कोर 170 रन

    लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने 16 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए हैं। निकलस पूरन 67 और केएल राहुल 55 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

  • 9:00 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    निकलस पूरन ने 19 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

    मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में निकलस पूरन ने सिर्फ 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। लखनऊ ने 15 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 159 रन बना लिए हैं।

  • 8:42 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    12 ओवर्स में लखनऊ ने बनाए 93 रन

    लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 12 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 93 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 40 और निकोलस पूरन 8 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 8:25 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    दीपक हुड्डा 11 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 10 ओवर की तीसरी गेंद पर अपना तीसरा विकेट 69 के स्कोर पर दीपक हुड्डा के रूप में गंवा दिया है। हुड्डा 11 के निजी स्कोर पर पीयूष चावला की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में कैच आउट हुए।

  • 8:23 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    9 ओवर्स में लखनऊ ने बनाए 68 रन

    मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 9 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 68 रन बना लिए हैं। कप्तान केएल राहुल 26 और दीपक हुड्डा 11 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 8:10 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मार्कस स्टोइनिस को पीयूष चावला ने भेजा पवेलियन

    मार्कस लखनऊ सुपर जाएंट्स को 49 के स्कोर पर दूसरा झटका मार्कस स्टोइनिस के रूप में लगा जो पीयूष चावला की गेंद पर 28 के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

  • 7:54 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    लखनऊ ने 3 ओवर्स में बनाए 14 रन

    लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में 3 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 14 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 3 और मार्कस स्टोइनिस 8 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 7:35 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    देवदत पडिकल हुए आउट

    लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में पहले ओवर की तीसरी गेंद पर पहला झटका देवदत पडिकल के रूप में लगा जो बिना खाता खोले नुवान तुषारा की गेंद पर आउट हो गए।

  • 7:16 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के इम्पैक्ट प्लेयर्स ऑप्शन

    नवीन उल हक, एश्टन टर्नर, एम. सिद्धार्थ, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम।

  • 7:16 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुंबई इंडियंस टीम के इम्पैक्ट प्लेयर्स ऑप्शन

    रोहित शर्मा, टिम डेविड, अकाश मधवाल, कुमार कार्तिकेय, शम्स मुलानी।

  • 7:11 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11

    ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नेहल वढेरा, रोमारियो शेफर्ड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा।

  • 7:09 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम की प्लेइंग 11

    केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, अरशद खान, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान।

  • 7:08 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुंबई ने जीत टॉस

    मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है।

  • 6:44 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    पिच रिपोर्ट

    मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो ये आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए मददगार होती है। यहां पर बल्लेबाज को रन बनाने में खूब मजा आता है और गेंदबाज कुछ संघर्ष करते हुए दिखते हैं। वानखेड़े स्टेडियम है तो बहुत पुराना, लेकिन ये बहुत बड़ा नहीं है, इ​सलिए कई बार मिसहिट भी सिक्स के लिए चला जाता है। यहां की पिच पर बाद में जब स्पिनर्स कुछ कमाल करते हुए भी दिख सकते हैं। ऐसे में जिस टीम के बल्लेबाज तेजी से रन बनाएंगे और स्पिनर्स अपना काम करेंगे, वो टीम बाजी मार सकती है।

  • 6:42 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम का स्क्वाड

    क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, अरशद खान, युद्धवीर सिंह चरक, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, देवदत्त पडिक्कल, प्रेरक मांकड़, एम सिद्धार्थ, कृष्णप्पा गौतम, एश्टन टर्नर, अमित मिश्रा, अर्शिन कुलकर्णी, काइल मेयर्स, मैट हेनरी, शमर जोसेफ, यश ठाकुर।

  • 6:41 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुंबई इंडियंस का स्क्वाड

    इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, नेहल वढेरा, नमन धीर, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह, नुवान तुषारा, शम्स मुलानी, शिवालिक शर्मा, मोहम्मद नबी, कुमार कार्तिकेय, डेवाल्ड ब्रेविस, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, ल्यूक वुड, हार्विक देसाई, गेराल्ड कोएत्जी, अर्जुन तेंदुलकर, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement