Saturday, June 15, 2024
Advertisement

दिल्ली नॉर्थ ईस्ट से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार पर हमला, माला पहनाने आए युवक ने मारा थप्पड़; VIDEO

उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार के साथ चुनाव प्रचार के दौरान मारपीट का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि कुछ लोग कन्हैया कुमार के पास माला लेकर आते हैं। वे लोग माला पहनाने जाते हैं और उससे पहले ही उन पर हमला हो जाता है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Khushbu Rawal Updated on: May 18, 2024 6:34 IST
kanhaiya kumar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चुनाव प्रचार के दौरान कन्हैया कुमार पर हमला

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र नेता और उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार के साथ आज मारपीट की गई है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना उस्मानपुर इलाके के करतार नगर में कन्हैया कुमार को माला पहनाने के बहाने आए कुछ लोगों ने हमला किया। उन्होंने कन्हैया कुमार के पास जाकर उनको थप्पड़ मारे। इस दौरान आम आदमी पार्टी की महिला निगम पार्षद के साथ भी बदसलूकी की गई। महिला निगम पार्षद ने पुलिस में दी शिकायत दी है।

इस घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें दिख रहा है कि कन्हैया कुमार आम आदमी पार्टी के कार्यालय बाहर निकल रहे थे इस दौरान कुछ लोग माला लेकर आते हैं। वे लोग माला पहनाने जाते हैं और पहनाने से पहले ही उन पर हमला हो जाता है और उन्हें जमीन में भी गिरा देते हैं। हालांकि भीड़ में मौजूद कन्हैया कुमार के समर्थकों ने युवक को तुरंत पकड़ लिया।

मनोज तिवारी पर लगाया आरोप

कन्हैया ने एक बयान में आरोप लगाया कि हमले का आदेश निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने दिया था। कन्हैया ने दावा किया कि मौजूदा सांसद तिवारी उनकी बढ़ती लोकप्रियता से निराश हैं और इसीलिए उन्होंने उन पर हमला करने के लिए ‘‘गुंडे’’ भेजे। उन्होंने कहा कि हिंसा का जवाब जनता 25 मई को वोट से देगी।

घटना का वीडियो आया सामने-

दिल्ली में 25 मई को वोटिंग

बता दें कि दिल्ली में कुल लोकसभा की सात सीटें है जिसमें से 25 मई को दिल्ली की सातों सीटों पर मतदान होने वाला है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर मनोज तिवारी को उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस सीट से कन्हैया कुमार को प्रत्याशी घोषित किया है। कहा जा रहा है कि दोनों के बीच इस सीट पर कड़ा मुकबला है। कन्हैया ने जेएनयू से अपनी राजनीति शुरू की, वहीं मनोज तिवारी मशहूर अभिनेता और गायक थे, जिसके बाद उन्होंने राजनीति में एंट्री की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement