Thursday, July 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गर्मी की छुट्टियों में और महंगा होगा हवाई सफर, इस कारण उड़ानों की संख्या घटाएगी एयर इंडिया एक्सप्रेस

गर्मी की छुट्टियों में और महंगा होगा हवाई सफर, इस कारण उड़ानों की संख्या घटाएगी एयर इंडिया एक्सप्रेस

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस मार्च के अंत में शुरू ग्रीष्मकालीन उड़ान कार्यक्रम के तहत प्रतिदिन लगभग 360 उड़ानें संचालित करती है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: May 08, 2024 20:57 IST
Air India Express- India TV Paisa
Photo:PTI एयर इंडिया एक्सप्रेस

एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) आलोक सिंह ने बुधवार को कहा कि कंपनी चालक दल के सदस्यों की अनुपलब्धता से निपटने के लिए अगले कुछ दिनों के लिए उड़ानों में कटौती करेगी। एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर इंडिया की सब्सिडियरी कंपनी है और लो कॉस्ट एयरलाइन है। एयरलाइन को चालक दल के सदस्यों के ‘बीमार’ होने के कारण 90 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं। सिंह ने एयरलाइन के कर्मचारियों को एक संदेश में कहा कि कल शाम से चालक दल के 100 से अधिक सदस्यों ने अपनी निर्धारित उड़ान ड्यूटी से पहले बीमार होने की सूचना दी है। इसे जानबूझ कर बहाना बताया जा रहा है। इससे अंतिम समय में परिचालन गंभीर रूप से बाधित हो रहा है। 

प्रतिदिन लगभग 360 उड़ानें 

उन्होंने कहा कि इस स्थिति के कारण 90 से अधिक उड़ानें बाधित हुई हैं। सिंह ने कहा, ‘‘यह स्थिति पूरे नेटवर्क में बन रही है। इससे हमें अगले कुछ दिनों के लिए उड़ानों में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा। चालक दल के सदस्यों की अनुपलब्धता से निपटने और उड़ान समयसारणी ठीक करने के लिए हमें यह कदम उठाना पड़ा।’’ टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस मार्च के अंत में शुरू ग्रीष्मकालीन उड़ान कार्यक्रम के तहत प्रतिदिन लगभग 360 उड़ानें संचालित करती है। 

बढ़ सकता है हवाई किराया 

जानकारों का कहना है कि गर्मी की छुट्टियों में बहुत सारे लोग अपने घर और घूमने जाते हैं। इस दौरान हवाई टिकट की मांग काफी अधिक होती है। ऐसे में एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमानों की संख्या घटने का साफ असर हवाई टिकट पर देखने को मिल सकता है। आने वाले दिनों में हवाई किराया में बड़ी बढ़ोतरी होने की संभावना है। पहले ही स्पाइसजेट और जेट संकट से यह सेक्टर जूझ रहा है। ऐसे में अब बड़े विमानन कंपनी में मचा बबाल और परेशानी पैदा करेगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement