Saturday, May 18, 2024
Advertisement

100 साल की उम्र में शादी करने जा रहा है World War II का हीरो, जानें कौन है होने वाली दुल्हन

हेरोल्ड टेरेंस की उम्र 100 साल है। दूसरे विश्व युद्ध टेरेंस ने अपनी बहादुरी दिखाई थी। अब टेरेंस अपनी शादी को लेकर चर्चा में हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: May 08, 2024 23:47 IST
100 Year Old World War II veteran and his girlfriend- India TV Hindi
Image Source : AP 100 Year Old World War II veteran and his girlfriend

प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती है। प्यार तो किसी को कभी भी हो सकता है। प्यार की कहानियां भी आपने खूब सुनी होंगी। फिल्मों में हीरो हीरोइन को आपने इश्क फरमाते भी देखा होगा लेकिन हम आपको एक अनोखी प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं। असल में यह कहानी नहीं बल्कि सच्ची घटना है। घटना भी ऐसी जिसके बारे में जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे। दरअसल, 100 साल का एक शख्स अपनी 96 साल की गर्लफ्रेंड के साथ शादी करने जा रहा है। दोनों एक-दूसरे को साल 2021 से डेट कर रहे हैं।

खास है शादी की जगह 

अमेरिका के लिए विश्व युद्ध II में हेरोल्ड टेरेंस ने बड़ी बहादुरी से जंग लड़ी थी। विश्व युद्ध वो किसी हीरो से कम नहीं थे। जंग के दिन बीत गए, सालों गुजर गए लेकिन अब  टेरेंस अपने प्यार की वजह से चर्चा में आ गए हैं। हेरोल्ड टेरेंस की पर्सनल लाइफ को लेकर लोग बात कर रहे हैं। असल में टेरेंस फ्रांस में अपनी प्रेमिका के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। दोनों की शादी उस समुद्री तट पर हो रही है जहां वर्ल्ड वॉर के दौरान अमेरिकी सेना जंग लड़ने के लिए उतरी थी।

किया जाएगा सम्मानित 

खास बात यह भी है कि विश्व युद्ध II के दौरान अमेरिकी एयरफोर्स का हिस्सा रह चुके हेरोल्ड को 6 जून के दिन डी-डे लैंडिंग की 80वीं वर्षगांठ पर सम्मानित किया जाएगा। यह वही दिन था जब अमेरिका ने मित्र देशों से जुड़कर वर्ल्ड वॉर का रुख बदल दिया था। इस वॉर में हेरोल्ड उन खुशकिस्मत लोगों में से थे जो जिन्दा बचकर लौट आए थे।

कौन हैं टेरेंस की प्रेमिका

हेरोल्ड टेरेंस की प्रेमिका का नाम स्वेरलिन है। स्वेरलिन की शादी 21 साल की उम्र में हुई थी और वह 40 की उम्र में विधवा होने से पहले दो लड़कियों और एक लड़के की मां थी। शादी के 18 साल बाद उनके दूसरे पति की मृत्यु हो गई। वह 2019 में सोल काट्ज़ की मृत्यु से पहले 25 साल तक उनके साथ रहीं। उनके सात पोते-पोतियां और सात परपोते हैं। यह काट्ज़ की बेटी, जोआन शोशेम थी, जिसने उन्हें 2021 में टेरेंस से मिलवाया था।

ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी 

स्वेरलिन टेरेंस से तब मिलीं जब उनके बच्चे वर्षों पहले उनके पोते-पोतियों के साथ एक शिविर में गए थे। शोशेम ने स्वेरलिन के बारे में कहा, "उसने मेरे पिता को बहुत खुशी दी।" "मैं नहीं चाहती थी कि वो अकेली रहें।" लेकिन थेल्मा की मृत्यु के बाद, टेरेंस को अन्य महिलाओं में कोई दिलचस्पी नहीं थी और उसने बमुश्किल स्वेरलिन पर ध्यान दिया।

स्वेरलिन ने क्या बताया 

स्वेरलिन ने बताया, ''ऐसा कुछ भी नहीं था।'' फिर भी, टेरेंस के दोस्त स्टेनली ईसेनबर्ग उन्हें अगली रात डिनर पर ले गए। ईसेनबर्ग ने कहा, "मैंने उसे पहले कभी इस तरह चमकते हुए नहीं देखा था। मैंने कहा, 'तुम प्यार में हो'' टेरेंस ने कहा, 'मुझे नहीं पता, मेरे मन में इस तरह भावनाएं पहले कभी नहीं आई थीं।''

'प्यार में होना सिर्फ युवाओं के लिए नहीं है'

स्वेरलिन ने कहा, उस डेट के बाद टेरेंस ने मुझे उसे ठुकराने का "मौका नहीं दिया"। 94 साल की उम्र में भी वह प्यार में थीं। उन्होंने हंसते हुए कहा, "वह मुझे पूरी दुनिया से परिचित करा रहा था, 'मैं चाहता हूं कि तुम मेरी प्रियतमा से मिलो,' और मैं उसे दो दिन से ज्यादा नहीं जानती थी।" “प्यार में होना सिर्फ युवाओं के लिए नहीं है।'' फिलहाल, अब पूरी दुनिया में मशहूर हो चुके इस जोड़े की शादी होने वाली है। लोग बेहद दिलचस्पी ने इनके बारे में जानना चाह रहे हैं।   

यह भी पढ़ें:

तालिबान की दो टूक, कहा 'हमलों में शामिल नहीं हैं अफगान, कमजोर हैं पाकिस्तानी...'

अमेरिका ने इजराइल को दिया तगड़ा झटका, रोक दी है गोला बारूद की सप्लाई...जानें वजह

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement