A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp के बाद Facebook मेसेंजर भी हुआ डाउन, जानें कब

WhatsApp के बाद Facebook मेसेंजर भी हुआ डाउन, जानें कब

दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टैंट मेसेजिंग सर्विस WhatsApp के डाउन होने के कुछ ही घंटे बार Facebook मेसेंजर भी डाउन हो गया...

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टैंट मेसेजिंग सर्विस WhatsApp के डाउन होने के कुछ ही घंटे बार Facebook मेसेंजर भी डाउन हो गया। हालांकि बाद में इसकी भी सर्विस शुरू हो गई। आपको बता दें कि WhatsApp और फेसबुक मेसेंजर, दोनों का मालिकाना हक दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook के पास है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेसबुक मेसेंजर शनिवार की सुबह 10 बजे से 12 बजे तक डाउन रहा।

शनिवार को कई यूजर्स ने फेसबुक मेसेंजर के दौरान संदेशों के आदान-प्रदान में नाकाम रहने की बात कही। कई यूजर्स ने तो यह भी कहा कि उनको अपने भेजे गए पुराने संदेश भी नहीं दिख रहे थे। हालांकि Facebook ने बाद में इन गड़बड़ियों को ठीक कर लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मलेशिया, फिलिपींस और भारत में कुछ यूजर्स को फेसबुक मेसेंजर के जरिए संदेशों के आदान-प्रदान में कठिनाई का समना करना पड़ा।

शुक्रवार को ब्राजील से लेकर रूस तक, और वियतनाम से लेकर म्यांमार तक कई यूजर्स ने बताया था कि उनके देश में वॉट्सऐप डाउन हो गया। भारतीय यूजर्स को भी इस समस्या का सामना करना पड़ा था। वॉट्सऐप के डाउन होने के बाद यह ट्विटर पर ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया था। इस घटना के बाद फेसबुक ने कहा था कि वह मामले की जांच कर रहा है। आपको बता दें कि दुनियाभर में लगभग 120 करोड़ लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं।