A
Hindi News टेक न्यूज़ 4 कैमरों वाला स्मार्टफोन Alcatel Flash लॉन्च, जानें बाकी खासियतें

4 कैमरों वाला स्मार्टफोन Alcatel Flash लॉन्च, जानें बाकी खासियतें

स्‍मार्टफोन की दुनिया में कंपनियां अब स्‍क्रीन साइज या रैम और स्‍टोरेज से आगे बढ़कर कैमरा फीचर्स पर फोकस कर रही हैं। इस दौड़ में बाजी मारते हुए यूरोप की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी अल्‍काटेल ने नया फोन फ्लैश लॉन्‍च किया है।

Alcatel Flash- India TV Hindi Alcatel Flash

नई दिल्‍ली: स्‍मार्टफोन की दुनिया में कंपनियां अब स्‍क्रीन साइज या रैम और स्‍टोरेज से आगे बढ़कर कैमरा फीचर्स पर फोकस कर रही हैं। इस दौड़ में बाजी मारते हुए यूरोप की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी अल्‍काटेल ने नया फोन फ्लैश लॉन्‍च किया है। इसमें एक, दो या तीन नहीं बल्कि पहली बार 4 कैमरे दिए गए हैं। इस फोन में 2 कैमरे रियर में और 2 सेल्‍फी कैमरे दिए गए हैं।

इन्हें भी पढ़ें:

कैमरे के अलावा इस फोन की दूसरी खासियत इसका प्रोसेसर है। कंपनी ने पहली बार अपने फोन में डेका कोर यानी कि 10 कोर वाला प्रोसेसर दिया है। हालांकि अल्‍काटेल ने इस फोन की कीमत और उपलब्‍धता के बारे में खुलासा नहीं किया है। अल्काटेल फ्लैश की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा फीचर है। इसके फ्रंट और रियर में डुअल कैमरा है। फोन के पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल के दो सेंसर दिए गए हैं। वहीं फ्रंट पैनल पर एक कैमरा 8 मेगापिक्सल का है, वहीं दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

ये हैं फोन के दूसरे स्‍पेसिफिकेशंस

  • फोन में डेका-कोर यानी कि 10 कोर वाला मीडियाटेक हीलिया एक्स20 प्रोसेसर दिया गया है।
  • इसके अलावा फोन एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन मार्शमैलो के साथ आएगा।
  • फोन में 5.5 इंच का फुल-एचडी आईपीएस डिस्प्ले है जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080×1920 पिक्सल है। अल्‍काटेल ने इस फोन में 3 जीबी रैम दी है। 
  • इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है। यूजर के पास फोन की स्‍टोरेज माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाने का भी विकल्‍प होगा।
  • फोन में पावर बैक अप के लिए 3100 एमएएच की बैटरी दी गई है।
  • फोन के रियर पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।