A
Hindi News टेक न्यूज़ रिपोर्ट: इन धमाकेदार फीचर्स के साथ लॉन्च होंगे Apple के अगले iPhones!

रिपोर्ट: इन धमाकेदार फीचर्स के साथ लॉन्च होंगे Apple के अगले iPhones!

यदि आप भी Apple के प्रॉडक्ट्स के दीवाने हैं तो आपके लिए एक धमाकेदार खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐपल अपने अगले आईफोन 8 के साथ पिछले आईफोन 7 का अपग्रेडेड वर्जन भी उतार सकती है।

Apple Inc | AP Photo- India TV Hindi Apple Inc | AP Photo

सैन फ्रांसिस्को: यदि आप भी Apple के प्रॉडक्ट्स के दीवाने हैं तो आपके लिए एक धमाकेदार खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐपल अपने अगले आईफोन 8 के साथ पिछले आईफोन 7 का अपग्रेडेड वर्जन भी उतार सकती है। उम्मीद जताई जा रही है कि नए आईफोन सितंबर तक लॉन्च किए जा सकते हैं। लेकिन जो बात सबसे खास है वह यह है कि नए iPhone 7s Plus ग्लास बैक के साथ आ सकता है। यही नहीं, खबर है कि नए iPhone में वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी रहेगी।

इंटरनेट पर आईफोन 7एस प्लस के डमी मॉडल की तस्वीरें लीक हुई हैं, जिसमें इस स्मार्टफोन की बॉडी का पिछला हिस्सा ग्लास का दिख रहा है। लीक तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऐपल अपने अगले फोन आईफोन 7एस प्लस के लिए वायरलेस चार्जिग सिस्टम दे सकती है। आईफोन 8 को लेकर पिछले कुछ समय से मीडिया में खबरें छाई हुई हैं, लेकिन आईफोन 7एस प्लस और आईफोन 7एस को लेकर पिछले एक महीने से ही जानकारियां सामने आनी शुरू हुई हैं। ऐपल सितंबर में अपने 3 नए फोन लांच करने की घोषणा कर सकता है।

हालांकि इसके उलट खबरें भी सामने आई हैं। 'बिजनेस इनसाइडर' अपनी रिपोर्ट में कहता है कि 2018 से पहले ऐपल का कोई उत्पाद लांच नहीं होने वाला, वहीं 'जीएसएम अरेना' का कहना है कि आईफोन 8 का वृहद स्तर पर उत्पादन शुरू हो चुका है। ऐसे में हमारे पास लीक हुई तस्वीरों पर विश्वास करने के सिवा कोई उपाय नहीं है। अगले महीने तक उम्मीद है कि ऐपल के अगले उत्पादों को लेकर बादल छंट जाएं। जहां तक कीमत की बात है, तो कहा जा रहा है कि ऐपल आईफोन 8 कंपनी का अब तक का सबसे महंगा फोन होगा। अमेरिका में इसकी कीमत लगभग 1,000 डॉलर (64 हजार रुपये) तक रहने की उम्मीद है।