A
Hindi News टेक न्यूज़ Apple iPhone इवेंट: एप्पल ने लॉन्च किए iPhone8 और 8+, कीमत 699 डॉलर से

Apple iPhone इवेंट: एप्पल ने लॉन्च किए iPhone8 और 8+, कीमत 699 डॉलर से

iPhone बनाने वाली कंपनी Apple ने आज रात अपने नए iPhone 8 और 8+ को लॉन्च कर दिया है। कैलिफोर्निया के कूपर्टिनो में चल रहे एप्पल के मेगा इवेंट में नई एप्पल वॉच, एपल 4K टीवी भी लॉन्च हुई है।

tim cook- India TV Hindi tim cook

नई दिल्ली। iPhone बनाने वाली कंपनी Apple ने आज रात अपने नए  iPhone 8 और 8+ को लॉन्च कर दिया है। कैलिफोर्निया के कूपर्टिनो में चल रहे एप्पल के मेगा इवेंट में नई एप्पल वॉच, एपल 4K टीवी भी लॉन्च हुई है।

सीईओ टिम कुक ने एप्पल के नए आईफोन ब्रांड iPhone8 और 8+ की लॉन्चिंग का अनाउसमेंट किया। जैसा कि बताया जा रहा था कि इस साल एप्पल 7 सीरीज नंबर को कंटीन्यू नहीं करेगा और नई 8th सीरीज लाएगा और यही हुआ भी।

iPhone 8 की कीमत 699 डॉलर होगी, जबकि 8 Plus की कीमत 799 डॉलर होगी। 15 सितंबर से इनकी प्री बुकिंग होगी। 19 सितंबर से आप iOS 11 में अपडेट कर सकेंगे। पिछले iPhone से यह काफी तेज होगा। इस बार इसमें मल्टी टास्किंग पर ज्यादा ध्यान दिया गया है।

लॉन्च से पहले दुनियाभर में इसकी कीमत को लेकर कई तरह के अनुमान लगाए जा रहे थे। कुछ अनुमान तो यहां तक थे कि इसकी कीमत 1 लाख रुपए तक होगी, हालांकि कई वेबसाइट्स बता रही थी कि कीमत 60,000 रुपए से लेकर 80,000 रुपए के बीच हो सकती है।