A
Hindi News टेक न्यूज़ डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- हम अमेरिका में TikTok को बैन करने जा रहे हैं

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- हम अमेरिका में TikTok को बैन करने जा रहे हैं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक को बैन करने की तैयारी कर ली है।

TikTok- India TV Hindi Image Source : FILE अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक को बैन करने का फैसला किया है।

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक को बैन करने की तैयारी कर ली है। एयरफोर्स वन के एक पत्रकार को जवाब देते हुए ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिका में टिकटॉक को बैन करने जा रहे हैं और वह ऐसा जरूर कर सकते हैं। इससे पहले खबर आई थी कि अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अमेरिका में टिकटॉक के कारोबार को चीनी कंपनी बाइटडांस से खरीद सकती है। बता दें कि भारत पहले ही चीन की कंपनी बाइटडांस के मालिकाना हक वाले इस ऐप को बैन कर चुका है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रंप ने कथित तौर पर कहा कि वह शनिवार तक इस टिकटॉक पर बैन लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह टिकटॉक के बारे में 'दो विकल्पों' पर विचार कर रहे हैं जिनमें से एक इस प्लैटफॉर्म को बंद करना भी है। उन्होंने यह भी कहा कि इस वीडियो प्लैटफॉर्म का विकल्प भी खोजा जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रंप ने कहा कि वह जल्द से जल्द शनिवार तक अमेरिका में कंपनी की सेवा को रोकने के लिए आपातकालीन आर्थिक शक्तियों या कार्यकारी आदेश का इस्तेमाल कर सकते हैं।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, वह अमेरिकी कंपनी द्वारा टिकटॉक के अधिग्रहण किए जाने की अनुमति देने के पक्ष में नहीं रहे हैं, इस ओर इशारा करते हुए राष्ट्रपति ने कहा, 'मेरे पास यह अधिकार है। मैं एक कार्यकारी आदेश के माध्यम से ऐसा कर सकता हूं।'