A
Hindi News टेक न्यूज़ अब Facebook से पैसे भेजने के फीचर पर काम शुरू कर रही है कंपनी!

अब Facebook से पैसे भेजने के फीचर पर काम शुरू कर रही है कंपनी!

Facebook के इस फीचर 'रेड एनवेलप' के जरिए उपयोगकर्ता रुपये भेज सकते हैं...

Representative Image | Pixabay- India TV Hindi Representative Image | Pixabay

सैन फ्रांसिस्को: Facebook जल्द ही 2 नए फीचर पर काम शुरू कर सकता है- 'रेड एनवेलप' जिसके जरिए उपयोगकर्ता रुपये भेज सकते हैं और 'ब्रेकिंग न्यूज' जिसके जरिए प्रकाशक अपने आसपास घटित नवीनतम घटनाओं से लोगों को अवगत करा सकते हैं। 2 नई विशेषताओं का आधिकारिक रूप से अभी तक परीक्षण नहीं किया गया हैं। ऑनलाइन प्रकाशन ‘द नेक्स्ट वेब’ के निदेशक मैट नवार ने इसे पहली बार देखा। रिकोड के अनुसार, फेसबुक ने पुष्टि की कि 'ब्रेकिंग न्यूज' टैग भविष्य के परीक्षण के लिए था, लेकिन इस बारे में अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया।

रिकोड ने कहा कि फेसबुक ने न ही 'रेड एनवेलप' की सुविधा के बारे में जानकारी दी और न ही इसके अस्तित्व को अस्वीकार किया है। फेसबुक के प्रतिनिधि के हवाले से बताया गया, ‘फेसबुक हमेशा नई चीजों का परीक्षण करता रहता है लेकिन इस समय बात करने के लिए कुछ खास नहीं है।’ रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हो सकता है कि यह फीचर कभी लॉन्च ही न हो। इस साल की शुरुआत में फेसबुक ने अपने मैसेंजर ऐप के अंदर समूह भुगतान सुविधा को लॉन्च किया था जिससे उपयोगकर्ता एक समूह में सभी सदस्यों या व्यक्तिगत रूप से एक व्यक्ति को भुगतान कर सकते हैं।

फेसबुक अमेरिका और यूरोप भर में प्रकाशकों के छोटे समूहों के साथ ऐंड्रॉयड उपकरणों पर अपने इंस्टैंट आर्टिकल फीचर में पेवॉल का भी परीक्षण कर रहा है। फेसबुक मीट्रिक मॉडल और फ्रीमियम मॉडल दोनों के लिए इंस्टैंट आर्टिकल में सदस्यता-आधारित समाचार उत्पादों का समर्थन करेगा।