A
Hindi News टेक न्यूज़ फेसबुक ने गलती से जीवित व्यक्तियों को मृत घोषित किया

फेसबुक ने गलती से जीवित व्यक्तियों को मृत घोषित किया

फेसबुक ने गलती से कुछ व्यक्तियों को मृत घोषित कर दिया लेकिन बाद में उसने अपनी गलती स्वीकार करते हुये इसे एक भयानक त्रुटि बताया।

Facebook- India TV Hindi Facebook

सान फ्रांसिस्को: फेसबुक ने गलती से कुछ व्यक्तियों को मृत घोषित कर दिया लेकिन बाद में उसने अपनी गलती स्वीकार करते हुये इसे एक भयानक त्रुटि बताया। फेसबुक के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया, बहुत थोड़े समय के लिये, श्रद्धांजलि के आशय वाला संदेश कुछ व्यक्तियों के फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट हो गये थे। उन्होंने कहा, यह एक भयानक त्रुटि थी, जिसे हमने ठीक कर लिया है।

मीडिया की खबरों में कहा गया था कि श्रद्वांजलि वाले करीब 20 लाख संदेश लोगों की प्रोफाइल में पोस्ट हो गये जिसके बाद फेसबुक ने कल खेद प्रकट करते हुये इस भूल को जल्द से जल्द ठीक करने की बात कही थी। सर्च इंजन लैंड के एडीटर डैनी सुलिवान ने ट्विटर के एक संदेश लिखा था। उफ्फ, फेसबुक पर खुद को जीवित दिखाने के लिए मुझे फेसबुक लाइव को इस्तेमाल करना चाहिए था। उल्लेखनीय है कि फेसबुक का लाइव फीचर वीडियो के जरिये रियल टाइम में लोगों से बातचीत करने का जरिया है।

इतना ही नहीं, फेसबुक के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग को भी श्रद्धांजलि वाला संदेश उनके फेसबुक पेज पर पोस्ट हो गया। गलती से पोस्ट होने वाले श्रद्धांजलि संदेश में एक प्रपत्र का लिंक भी था, जिसे फेसबुक पर अन्य लोगों की प्रोफाइल में डाल कर मरने वाले व्यक्ति को आनलाइन श्रद्धांजलि दी जा सकती है।