A
Hindi News टेक न्यूज़ PUBG के मुकाबले भारत में आया मोबाइल गेम FAU-G, गूगल Play Store पर हुआ लिस्ट

PUBG के मुकाबले भारत में आया मोबाइल गेम FAU-G, गूगल Play Store पर हुआ लिस्ट

FAU-G यानि Fearless and United Guards, इस गेम की घोषणा तो कुछ महीने पहले कर दी गई थी। लेकिन इसके भारत में आधिकारिक रूप से लॉन्च होने का इंतजार हर कोई कर रहा था।

<p>FAU-G</p>- India TV Hindi Image Source : FILE FAU-G

नई दिल्ली। सरकार द्वारा बैन किए जाने के बाद लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम PUBG Mobile एक बार फिर भारत में वापसी कर रहा है। लेकिन इस बार उसकी राह इतनी भी आसान नहीं होगी। इस बार PUBG के सामने एक नया भारतीय विकल्प सामने आ गया है। यह गेम है FAU-G यानि Fearless and United Guards, इस गेम की घोषणा तो कुछ महीने पहले कर दी गई थी। लेकिन इसके भारत में आधिकारिक रूप से लॉन्च होने का इंतजार हर कोई कर रहा था। अब यह मेड इन इंडिया गेम गूगल प्ले स्टोर पर लिस्ट कर दिया गया है। बता दें कि चीन की डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी Tencent से अपने लिंक खत्म करते हुए PUBG Mobile भारत के लिए गेम का इंडियन वर्जन लेकर आ रहा है।

हालांकि यह गेम अभी डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। इसे विकसित करने वाली कंपनी Studio nCore केवल यूजर्स को गेम के लिए प्री-रजिस्टर करने का ऑप्शन दे रही है। ऐसे में फिलहाल ऐंड्रॉयड यूजर्स इस गेम को इंस्टॉल नहीं कर सकते। एक बार इस गेम के लिए प्री-रजिस्टर करने पर गेम के लॉन्च होते ही यूजर को नोटिफिकेशन भेजा जाएगा। इस तरह प्री-रजिस्टर करने वाले यूजर्स सबसे पहले यह गेम डाउनलोड और इंस्टॉल कर पाएंगे।

लिस्टिंग में इस गेम की स्टोरी लाइन की हल्की झलक देखने को मिली है। यह गेम भारत की उत्तरी सीमा पर मौजूद पहाड़ियों पर आधारित है, जहां आठ फाइटिंग ग्रुप्स देश की रक्षा करते हैं। प्ले स्टोर पर गेम डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि प्लेयर FAU-G कमांडोज की स्पेशल यूनिट जॉइन करेंगे और सीमा पर पहरेदारी करेंगे, जहां उनकी टक्कर दुश्मन से होगी। इसमें कहा गया है कि गेम भारतीय सेना के हीरोज को समर्पित है।

अक्षय कुमार ने किया था पेश

इस एप को सितंबर में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने पेश किया था। लॉन्च के वक्त अक्षय कुमार ने बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत मिशन का समर्थन करते हुए, एक एक्शन गेम, फियरलेस और यूनाइटेड-गार्ड्स FAU-G पेश किया गया है। इसमें मनोरंजन के अलावा, खिलाड़ी हमारे सैनिकों के बलिदानों के बारे में भी जानेंगे। कुमार ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, "शुद्ध राजस्व का 20% भारत के वीर ट्रस्ट को दान किया जाएगा।"