A
Hindi News टेक न्यूज़ Google बंद करेगी Picasa, अब क्या होगा आपकी फोटोज़ का, जानिए

Google बंद करेगी Picasa, अब क्या होगा आपकी फोटोज़ का, जानिए

पिछले साल गूगल ने गूगल फोटोज़ को नए रंग-रूप और कलेवर के साथ पेश किया था, जिसके बाद से ही पिकासा निरर्थक-सा हो गया था। अब गूगल ने यह घोषणा कर दी है कि पिकासा

google to shut down picasa soon, will focus on google photos- India TV Hindi google to shut down picasa soon, will focus on google photos

पिछले साल गूगल ने गूगल फोटोज़ को नए रंग-रूप और कलेवर के साथ पेश किया था, जिसके बाद से ही पिकासा निरर्थक-सा हो गया था। अब गूगल ने यह घोषणा कर दी है कि पिकासा को बंद करके उसके यूज़र्स को गूगल फोटोज़ पर रिडाइरेक्ट कर दिया जाएगा, ताकि यूज़र्स अपनी फोटो संबंधी ज़रूरतें गूगल फोटोज़ से पूरी कर सकें।

15 मार्च से पिकासा को अपडेट करना बंद करेगा गूगल

गूगल का कहना है कि 15 मार्च 2016 से वह पिकासा डेस्कटॉप एप्लिकेशन को दिया जाने वाला स्पोर्ट हटा लेगा औऱ उसके बाद न तो पिकासा को और बेहतर बनाने की कोशिश की जाएगी और न ही पिकासा के यूज़र्स कोई अपडेट रिसीव करेंगे। जिन लोगों ने पिकासा को पहले से ही डाउनलोड किया हुआ होगा, वे पहले की तरह ही इस सर्विस को यूज़ कर सकेंगे, लेकिन नए यूज़र्स पिकासा को 15 मार्च के बाद सब्सक्राइब नहीं कर सकेंगे। अगर आप भी अपने फोटोज़ औऱ वीडियोज़ को पिकासा से गूगल फोटोज़ में रिडाइरेक्ट करना चाहते हैं, तो इस यह लिंक आपके लिए मददगार साबित होगा।

गूगल ने पहले भी बंद किए हैं अपने ऑनलाइन प्रॉडक्ट्स

पिकासा अकेला ऐसा ऑनलाइन प्रॉडक्ट नहीं है, जिसे गूगल ने बंद कर दिया हो। इससे पहले भी गूगल ने ऑरकुट और बज़ को इसी बंद कर दिया था। ऑरकुट सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म था, जो ब्राज़ील औऱ भारत में काफी लोकप्रिय भी हुआ था, मगर फेसबुक के मुकाबले कहीं ठहर नहीं सका और अंत में गूगल को उसे शट डाउन करना पड़ा था।