A
Hindi News टेक न्यूज़ 12 सितंबर को लॉन्च हो सकता है iPhone 8, जानें क्या है अनुमानित कीमत

12 सितंबर को लॉन्च हो सकता है iPhone 8, जानें क्या है अनुमानित कीमत

Apple का बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन iPhone 8 12 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। इसी बीच एक ऐसी खबर आई है जिसमें इस स्मार्टफोन की कीमत...

Apple Photo | AP- India TV Hindi Apple Photo | AP

नई दिल्ली: Apple का बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन iPhone 8 12 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। इसी बीच एक ऐसी खबर आई है जिसमें इस स्मार्टफोन की कीमत 999 डॉलर (लगभग 64,000) रुपये होने की बात कही जा रही है। हालांकि अभी भी ऐपल ने इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग और इसकी कीमत के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। वहीं एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple टीवी सेट-टॉप बॉक्स को भी 4K कंटेट स्ट्रीमिंग के साथ अपग्रेड करने का प्लान बना रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, iPhone 8 के बेस वेरियंट की कीमत 999 डॉलर (करीब 64,000 रुपये) हो सकती है जबकि ज्यादा स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 1,100 डॉलर (करीब 70,400 रुपये) हो सकती है। यदि आईफोन 8 इस कीमत पर लॉन्च होता है तो यह ऐपल का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन होगा। अभी iPhone 7 Plus का 256GB वेरिएंट सबसे महंगा है और 969 डॉलर (करीब 62,000 रुपये) में अमेरिका में उपलब्ध है। iPhone 8 को 64GB, 256GB और 512GB वेरिएंट में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। 

मीडिया रिपोर्ट्स में आई खबरों के मुताबिक, iPhone8 फेशियल रिकग्निशन और वायरलैस चार्जिंग जैसे फीचर्स से लैस होगा। वहीं एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple TV सेट-टॉप बॉक्स भी लॉन्च करेगी जिसमें 4K कंटेट स्ट्रीम करने की क्षमता होगी और इसमें एक तेज प्रोसेसर भी दिया जाएगा। Apple के सितंबर में होने वाले इवेंट में 3 नए iPhone वेरियंट और ऐप्पल वॉच के लॉन्च होने की उम्मीद है।