A
Hindi News टेक न्यूज़ Jio पर रात 2 बजे से सुबह 5 बजे तक ही मिलेगा अनलिमिटेड इंटरनेट!

Jio पर रात 2 बजे से सुबह 5 बजे तक ही मिलेगा अनलिमिटेड इंटरनेट!

नई दिल्ली: हाल ही में दूरसंचार क्षेत्र में आगाज करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने ग्राहकों को मुफ्त वॉयस कॉलिंग, देशभर में मुफ्त रोमिंग और सस्ती दरों पर डेटा उपलब्ध

jio- India TV Hindi jio

नई दिल्ली: हाल ही में दूरसंचार क्षेत्र में आगाज करते हुए रिलायंस  इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने ग्राहकों को मुफ्त वॉयस कॉलिंग, देशभर में मुफ्त रोमिंग और सस्ती दरों पर डेटा उपलब्ध कराने का फैसला किया था। इसके तहत वॉयस कॉलिंग जियो फोन पर जीवनभर मुफ्त रहेगी और 31 दिसंबर के बाद कंपनी डेटा के दस प्लानों की पेशकश करेगी। इन प्लानों के तहत कभी-कभी डेटा प्रयोग करने वाले ग्राहकों के लिए एक दिन की अवधि वाला 19 रपये का प्लान, कम डेटा प्रयोग करने वालों के लिए 149 रपये प्रतिमाह का प्लान और बहुत ज्यादा डेटा खपत करने वालों के लिए 4,999 रपये प्रतिमाह का प्लान है।

अंबानी ने कहा कि जियो के ग्राहकों के लिए पूरे भारत में रोमिंग दरें भी शून्य रहेंगी।  डेटा के लिए उन्होंने बेहद प्रतिस्पर्धी दरों का प्रावधान किया जिसमें पांच पैसे प्रति मेगाबाइट या 50 रुपये प्रति गीगाबाइट की दर की पेशकश की। उन्होंने कम से कम समय में 10 करोड़ ग्राहक बनाने का लक्ष्य रखते हुए कहा कि अभी जो डेटा प्लान मौजूद हैं उनमें एक जीबी के लिए 250 रुपये देने होते हैं। जियो में यह पांच से दस गुना तक नीचे होंगे और 25 से 50 रुपये प्रति गीगाबाइट तक होंगे जो डेटा के उपयोग पर निर्भर करेंगे।

रिलायंस जियो का सिम कार्ड की बिक्री शुरू हो चुकी है और साथ ही कुछ खुलासे भी सामने आए हैं। रिलायंस जियो के अनुसार ग्राहकों को 5 सितंबर से 30 दिसंबर 2016 तक नेट की फ्री सुविधा दी गई है। शर्तों पर ध्यान दें तो हर उपभोक्ता को दिन में 4GB 4G डाटा दिया जाएगा। डाटा खत्म होने के बाद फोन में इंटरनेट की स्पीड 128KBPS रह जाएगी जो 2G स्पीड के बराबर होगी।

अगली स्लाइड में पढ़ेें और