A
Hindi News टेक न्यूज़ ‘फ्री’ JioPhone लेना है? ऐसे करें इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग

‘फ्री’ JioPhone लेना है? ऐसे करें इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ग्रुप की 40वीं सालाना जनरल मीटिंग में एक बार फिर से टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मचाते हुए Jio Phone को लॉन्च कर दिया।

Jio- India TV Hindi Jio

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ग्रुप की 40वीं सालाना जनरल मीटिंग में एक बार फिर से टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मचाते हुए JioPhone को लॉन्च कर दिया। अंबानी ने सभी को चौंकाते हुए ऐलान किया कि JioPhone यूजर्स को फ्री में मिलेगा। यह फोन 15 अगस्त से केवल चुनिंदा ग्राहकों के लिए बीटा टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगा। आम ग्राहकों के लिए इसकी प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी और सितंबर से यह फोन ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर मिलना शुरू हो जाएगा। (पढ़ें: ‘फ्री’ में मिलने वाले JioPhone के साथ मिलेंगे ये जबर्दस्त ऑफर्स)

यूं करें जियो फोन की प्री-बुकिंग

  • जियोफोन खरीदने के इच्छुक ग्राहक 24 अगस्त से My Jio ऐप या Jio रिटेलर के जरिए फोन को प्री-बुक कर सकते हैं।
  • मुकेश अंबनी ने जियोफोन के लिए 'इफेक्टिव जीरो प्राइस' की घोषणा की है। यानी कि जियोफोन के लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी जमा करानी होगी जो 3 साल बाद वापस मिल जाएगी।
  • 40वीं जनरल मीटिंग में अंबानी ने जोर देकर कहा कि JioPhone ग्राहकों के लिए एक तरह से मुफ्त होगा, क्योंकि सिक्योरिटी के तौर पर लिए गए 1,500 रुपये 36 महीने बाद वापस मिल जाएंगे।
  • ऐसा इसलिए क्योंकि अंबानी ने कहा कि फ्री की चीज के मिसयूज का खतरा बढ़ जाता है, इसलिए सिक्यॉरिटी डिपॉजिट का फैसला लिया गया है।
  • अंबानी ने कहा कि हम हर सप्ताह 50 लाख लोगों तक जियोफोन पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।