A
Hindi News टेक न्यूज़ देखें, कम कीमत में Apple iPhone X जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ LG का यह स्मार्टफोन!

देखें, कम कीमत में Apple iPhone X जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ LG का यह स्मार्टफोन!

LG के इस स्मार्टफोन में 4GB RAM और 5.5-इंच के फुलविजन डिस्प्ले के अलावा फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है...

LG Q6+- India TV Hindi LG Q6+

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक LG ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। LG Q6+ नाम से लॉन्च किए गए इस स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने 17,990 रुपये तय की है और इसकी बिक्री कंपने के रिटेल स्टोर्स के जरिए की जाएगी। इस फोन की सबसे बड़ी खासियतों में 4GB RAM और 5.5-इंच के फुलविजन डिस्प्ले का होना है। इस स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। आपको बता दें कि फुलविजन डिस्प्ले और फेस अनलॉक फीचर हाल ही में लॉन्च किए गए Apple iPhone X में भी मौजूद हैं।

LG Q6+ आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर रन करता है। इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल-HD डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2160 पिक्सल्स है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर के साथ 4GB RAM मौजूद है। फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 256GB है जिसे जरूररत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए और 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। जहां तक कैमरे का सवाल है, LG Q6+ में 13MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है पर फेस अनलॉक फीचर इस फोन को एक प्रीमियम टच देता है।

एलजी क्यू6+ के कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ v4.2, NFC और 3.5mm हेडफोन जैक मौजूद हैं। ऐस्ट्रो ब्लैक और आइस प्लैटिनम कलर वेरियंट्स में लॉन्च हुए इस स्मार्टफोन में 3,000 mAh की बैटरी दी गई है। LG Q6+ में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर से भी लैस है। 149 ग्राम वजनी इस स्मार्टफोन का डायमेंशन 142.5x69.3x8.1mm है।