A
Hindi News टेक न्यूज़ Micromax ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ 6,999 रुपये

Micromax ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ 6,999 रुपये

माइक्रोमैक्स ने अपनी कैनवस सीरीज का नया स्मार्टफोन Micromax Canvas 1 को लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन सोमवार से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Micromax Canvas 1- India TV Hindi Micromax Canvas 1

नई दिल्ली: एक समय भारत के स्मार्टफोन मार्केट पर दबदबा रखने वाली कंपनी Micromax अब फिर से अपनी पुरानी साख हासिल करने की कोशिश में है। इसी कोशिश में कंपनी ने अपनी कैनवस सीरीज का नया स्मार्टफोन Micromax Canvas 1 को लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन सोमवार से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने फोन की कीमत 6,999 रुपये तय की है। इस स्मार्टफोन को मैट ब्लैक और क्रोम ब्लैक कलर वेरियंट्स में लॉन्च किया गया है।

खास बात यह है कि फोन में किसी भी हार्डवेयर में खराबी के लिए कंपनी ने एक साल की वॉरंटी के तहत 100 तक रीप्लेसमेंट का भी वादा किया है। Micromax Canvas 1 में 1280x720 पिक्सल्स के रिजॉल्यूशन वाला 5 इंच का 2.5D HD इनसेल डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज क्व़ड-कोर मीडियाटेक MT6737 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2GB RAM और 16GB इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। 150 ग्राम वजनी इस फोन के डायमेंशन 143x71x8.3 मिलीमीटर है।

इस 4जी फोन में 8 मेगा पिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन के दोनों कैमरों में LED फ्लैश की सुविधा दी गई है। फोन में ड्यूल स्पीकर मौजूद हैं जो बेहतरीन साउंड की गारंटी लेते हैं। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर रन करता है। Micromax Canvas 1 में 2,500mAh की बैटरी दी गई है जिससे 7 घंटे तक का टॉक टाइम और 180 घंटे तक का स्टैंडबाई टाइम मिलता है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें 4G VoLTE के अलावा GPS, वाई-फाई, ब्लूटूथ, और माइक्रो USB मौजूद हैं।