A
Hindi News टेक न्यूज़ Micromax के इस फोन में हैं 2 रियर कैमरे, कीमत 10,000 रुपये से भी कम

Micromax के इस फोन में हैं 2 रियर कैमरे, कीमत 10,000 रुपये से भी कम

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता Micromax ने ड्यूल रियर कैमरों से लैस एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है।

Micromax Evok Dual Note- India TV Hindi Micromax Evok Dual Note

नई दिल्ली: भारतीय स्मार्टफोन निर्माता Micromax ने ड्यूल रियर कैमरों से लैस एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। Micromax Evok Dual Note नाम के इस स्मार्टफोन में सेल्फी फ्लाश फीचर भी मौजूद है। इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart के जरिए 22 अगस्त को रात 12 बजे से खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 2 वेरियंट्स में लॉन्च किया है। Micromax Evok Dual Note की कीमत 9,999 रुपये से शुरू होती है। लॉन्च ऑफर में फोन के साथ आइडिया का प्लान (443 रुपये में 3 महीने के लिए 84GB डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग), एक्सचेंज पर 11,000 रुपये तक की छूट और EMI ऑप्शंस दिए जा रहे हैं।

माइक्रोमैक्स का यह नया स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर रन करता है। इसमें 1080x1920 पिक्सल्स रिजॉल्यूशन वाला 5.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6750 चिपसेट के साथ 3GB या 4GB RAM का ऑप्शन है। माइक्रोमैक्स इवोक ड्यूल नोट में 32GB की इंटरनल मेमरी दी गई है जिसमें 64GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड लगाया जा सकता है।  माइक्रोमैक्स का यह फोन ड्यूल टोन LED फ्लैश से लैस ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इनमें से एक कैमरा 13MP जबकि दूसरा 5MP का है। फोन का फ्रंट कैमरा भी 5 मेगापिक्सल का है।

फोन के कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ, USB टाइप-सी पोर्ट, OTG और 3.5mm ऑडियो जैक मौजूद हैं। इसके अलावा Micromax Evok Dual Note में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाले इस फोन में 3,000 mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी ने अभी फोन के 3GB वाले वैरियंट की ही कीमत का खुलासा किया है, जो कि 9,999 रुपये है। 4GB वाले वेरियंट की कीमत पता करने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।