A
Hindi News टेक न्यूज़ Xiaomi को टक्कर देने आ रहे Nokia 2 की जानकारी लीक, 31 अक्टूबर को लॉन्चिंग?

Xiaomi को टक्कर देने आ रहे Nokia 2 की जानकारी लीक, 31 अक्टूबर को लॉन्चिंग?

Nokia 2 चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi के लिए गंभीर चुनौती पेश कर सकता है क्योंकि बजट सेगमेंट में फिलहाल इसी कंपनी के स्मार्टफोन राज कर रहे हैं...

Nokia 2 लीक्ड फोटो | Twitter/@evleaks - India TV Hindi Nokia 2 लीक्ड फोटो | Twitter/@evleaks

नई दिल्ली: भारत में Nokia का अगला बजट स्मार्टफोन 31 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्चिंग से पहले ही Nokia 2 नाम के इस स्मार्टफोन की जानकारी लीक हो गई है। HMD Global के स्वामित्व वाला Nokia ब्रैंड धीरे-धीरे मार्केट में मजबूत पकड़ बनाता जा रहा है, और कंपनी को इस बजट स्मार्टफोन से भी काफी उम्मीदें होंगी। हालांकि इसकी लॉन्चिंग और इस फोन के स्पेशिफिकेशंस के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। Nokia का यह बजट स्मार्टफोन Xiaomi के बजट स्मार्टफोन्स को टक्कर दे सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Nokia 2 में 5-इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 720x1280 पिक्सल्स है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 चिपसेट होने का दावा किया जा रहा है। क्वॉड कोर प्रोसेसर के अलावा इस फोन में एड्रेनो 304 GPU और 1GB RAM होने की संभावना है। फोन की इंटरनल मेमरी के बारे में कुछ भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है लेकिन इसके 8GB होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। फोन की इंटरनल मेमरी में और इजाफा करने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट मौजूद होगा। Nokia के इस फोन में ड्यूल सिम सपॉर्ट होगा।

Nokia का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर रन करेगा। Nokia 2 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने की संभावना है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, Nokia 2 की कीमत 99 डॉलर (लगभग 6,450 रुपये) तक हो सकती है। इसे Nokia का सबसे सस्ता ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन बताया जा रहा है। इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने के बाद चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi के लिए गंभीर चुनौती पेश हो सकती है क्योंकि फिलहाल इस सेगमेंट में इसी कंपनी के स्मार्टफोन राज कर रहे हैं।