A
Hindi News टेक न्यूज़ ..अब ऐप में मिलेगी पंचतंत्र, विक्रम-बेताल की कहानियां

..अब ऐप में मिलेगी पंचतंत्र, विक्रम-बेताल की कहानियां

नई दिल्ली: बच्चों को पंचतंत्र, विक्रम-बेताल और मालगुडी डेज सहित कई लोकप्रिय कहानियों से परिचित कराने के लिए सदस्यता आधारित एक वीडियो ऐप 'नेक्सजीटीवी' ने सोमवार को अपना एक नया ऐप 'नेक्सजीटीवी किड्स' लांच किया।

Vikram and Betal- India TV Hindi Vikram and Betal

नई दिल्ली: बच्चों को पंचतंत्र, विक्रम-बेताल और मालगुडी डेज सहित कई लोकप्रिय कहानियों से परिचित कराने के लिए सदस्यता आधारित एक वीडियो ऐप 'नेक्सजीटीवी' ने सोमवार को अपना एक नया ऐप 'नेक्सजीटीवी किड्स' लांच किया। युवा दर्शक अब कई नई कहानियां देख सकते हैं और इससे न केवल उनका मनोरंजन होगा, बल्कि उनके स्वस्थ बौद्धिक विकास में सहायक भी होगा।

'नेक्सजीटीवी' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभेष वर्मा ने अपने बयान में कहा, "हमने बच्चों का मनोरंजन करने, प्रेरित करने और उन्हें शिक्षित करने वाली सभी चीजों को इकट्ठा किया है। बच्चे सुरक्षित माहौल में लोकप्रिय शो देख सकते हैं। अभिभावक भी आश्वस्त रहेंगे कि उनके बच्चे अच्छी संगति में हैं।"

यह देखा भी गया है कि पंचतंत्र जैसी कहानियां बच्चों को जीवन में काम आने वाली व्यावहारिक शिक्षा देती हैं। बच्चों को ऐसा नहीं लगता की सीख उन पर थोपी जा रही है, बल्कि यह उन्हें एक फन की तरह लगती है और वे जीवन के लिए ज़रूरी सीख लेने में कामयाब भी हो जाते हैं। हाल ही में भारत में हॉलीवुड की फिल्म द जंगल बुक को मिली अभूतपूर्व सफलता ने यह बात एक बार फिर से साबित कर दी है कि पंचतंत्र और जंगल बुक जैसी कहानियों को देखने वाला एक बड़ा दर्शक वर्ग भारत में मौजूद है।