A
Hindi News टेक न्यूज़ पैनासोनिक का शानदार स्मार्टफोन लॉन्च, फीचर्स हाईटेक, कीमत 7,990 रुपये

पैनासोनिक का शानदार स्मार्टफोन लॉन्च, फीचर्स हाईटेक, कीमत 7,990 रुपये

नई दिल्ली: ​अपने स्मार्टफोन पर अंग्रेजी का इस्तेमाल करके आप बोर हो गए हैं या फिर आप चाहते हैं कि अपनी भाषा में ही स्मार्टफोन पर मैसेज भेजें या फेसबुक पेज अपडेट करें, तो पैनासोनिक

Panasonic P66 Mega high tech features, price Rs 7990- India TV Hindi Panasonic P66 Mega high tech features, price Rs 7990

नई दिल्ली: ​अपने स्मार्टफोन पर अंग्रेजी का इस्तेमाल करके आप बोर हो गए हैं या फिर आप चाहते हैं कि अपनी भाषा में ही स्मार्टफोन पर मैसेज भेजें या फेसबुक पेज अपडेट करें, तो पैनासोनिक का नया स्मार्टफोन आपको ऐसा करने की सुविधा देता है। पैनासोनिक ने भारत में पी सीरीज़ के अपने इस स्मार्टफोन पी66 मेगा को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत रखी गई है 7,990 रुपये।

5-इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले औऱ 8-मेगापिक्सल रियर कैमरा

पैनासोनिक पी66 मेगा में कंपनी ने 5-इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया है, जो 720x1280 पिक्सल का रेज़ोल्यूशन देता है। इतना ही नहीं, फोन के फ्रंट पैनल पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 लगा है, जो स्क्रीन को स्क्रैच से बचाता है औऱ बैकपैनल पर असाही ड्रैगनट्रेल ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। कंपनी ने इस डिवाइस में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है औऱ सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के शौकीनों के लिए 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

16-जीबी इंटरनल स्टोरेज और 2 जीबी रैम

पी66 में 1.3 गीगा हर्ट्ज़ पॉवर का प्रोसेसर औऱ 2 जीबी रैम दी गई है, जो इस फोन में एक साथ एक से ज़्यादा ऐप्लिकेशन्स पर काम करने की सुविधा देता है। पैनासोनिक के इस हैंडसेट में 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है, जिसे आप माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

एंड्रॉइड का बेहतरीन ऑपरेटिंग सिस्टम और 3200 एमएएच बैटरी

इस मोबाइल फोन में एंड्रॉइड का लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम यूज़ किया गया है, जिसके पैनासोनिक के यूआई की लेयर है। इस फोन को लंबे समय तक चलाने में इसमें लगी 3200 एमएएच की बैटरी मददगार साबित होगी। पैनासोनिक का यह स्मार्टफोन इलेक्ट्रॉनिक ब्लू, रोज़ गोल्ड और रूसेट ब्राउन कलर वैरिएंट में खरीदा जा सकता है। यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन 3जी व 2जी दोनों प्लेटफॉर्म्स को सपोर्ट करता है।

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत के बारे में जानने के लिए अगली स्लाइड पर जाएं: