A
Hindi News टेक न्यूज़ अब आपकी कार को चोरी होने से भी बचाएगा रिलायंस जियो...

अब आपकी कार को चोरी होने से भी बचाएगा रिलायंस जियो...

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम 4जी सर्विस के क्षेत्र में तहलका मचाने के बाद अब ऑटोमोबाइल के क्षेत्र से भी जुड़ने जा रही है। कंपनी एक ऐसा उपकरण पेश

Reliance Jio- India TV Hindi Reliance Jio

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम 4जी सर्विस के क्षेत्र में तहलका मचाने के बाद अब ऑटोमोबाइल के क्षेत्र से भी जुड़ने जा रही है। कंपनी एक ऐसा उपकरण पेश करने जा रही है, जो वाहनों की आवाजाही नियंत्रित करेगा और साथ ही गाड़ी के मालिक को मोबाइल ऐप के जरिए ईंधन और बैटरी के बारे में भी अलर्ट करेगा।

रिलायंस जियो के एक सूत्र ने जानकारी दी कि रिलायंस जियो कार से जुड़े उपकरण के साथ तैयार है। इसमें कई खूबियां हैं। मसलन चोरी के दौरान आपकी कार रुक जाएगी। साथ ही, कार कहां जा रही है, इसके बारे में मालिक को अलर्ट भी मिल जाएगा। इसके अलावा कार में वाईफाई की सुविधा होगी और कार को ढूंढा भी जा सकेगा। कार मालिक को इन सभी सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए जियो सिम का इस्तेमाल करना होगा।

सूत्र ने कहा कि इसका मूल्य कई बातों से तय होगा, लेकिन कार से जुड़े उपकरण का दाम अनुमानत: जियो माईफाई उपकरण के समान या कम होगा, जो करीब 2,000 रुपये होगा। जियो के कार प्रबंधन उपकरण के जरिये मालिक को यह जानकारी मिल सकेगी कि ड्राइवर उनकी कार कहां चला रहा है, कार की आवाजाही एक भौगोलिक क्षेत्र तक सीमित रहेगी, किसी भी दूरदराज के क्षेत्र से कार का एसी शुरू किया जा सकेगा और अगर आपकी कार खराब हो जाती है तो इसकी सूचना भी मिल सकेगी।