A
Hindi News टेक न्यूज़ Samsung ने ‘गलती से’ Twitter पर खोल दिया अपने इस खास स्मार्टफोन का राज

Samsung ने ‘गलती से’ Twitter पर खोल दिया अपने इस खास स्मार्टफोन का राज

इस साल जिन स्मार्टफोन्स का लोगों को बेसब्री से इंतजार है उनमें से Samsung Galaxy Note 8 भी एक है। यह फोन Samsung Galaxy Note 7 का उत्तराधिकारी है।

Photo: Samsung Exynos/Twitter- India TV Hindi Photo: Samsung Exynos/Twitter

सैन फ्रांसिसको: इस साल जिन स्मार्टफोन्स का लोगों को बेसब्री से इंतजार है उनमें से Samsung Galaxy Note 8 भी एक है। यह फोन Samsung Galaxy Note 7 का उत्तराधिकारी है, जिसे पिछले साल कंपनी ने स्मार्टफोन में आग लगने की कई घटनाओं के बाद मार्केट से हटा लिया था। अब Samsung Galaxy Note 8 इसलिए चर्चा में आया है क्योंकि दक्षिण कोरिया की इस बड़ी टेक्नॉलजी कंपनी ने गलती से Twitter पर अपने इस फोन के बारे में खुलासा कर दिया है।

माना जा रहा है कि Samsung Galaxy Note 8 ऐपल के स्मार्टफोन्स को टक्कर देने में सक्षम होगा। सैमसंग ने अपने एक ट्वीट में कहा कि इस नए स्मार्टफोन में कंपनी अपने नए प्रोसेसर एक्सेनोस 8895 (एक्सेनोस 9 के नाम से मशहूर) का इस्तेमाल करेगी। कंपनी के ट्वीट के मुताबिक इस प्रोसेसर का प्रयोग गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस में किया गया है। हालांकि कंपनी ने इसके साथ दी गई तस्वीर में गैलक्सी S8 या S8 प्लस को नहीं दिखाया था।

ट्विटर पर पोस्ट की गई तस्वीर जून में लीक हुई कंपनी के गैलेक्सी नोट 8 से मिल रही थी, जिसका डिस्प्ले 6.2 इंच है। इस स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा, 3,300 mAh की बैटरी, एक्सेनोस 8895 या क्वॉलकॉम स्नैपड्रौग 835 चिपसेट के साथ 6GB RAM मौजूद होगा। बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग 900 डॉलर (लगभग 58,000 रुपये) होगी और यह सैमसंग का अब तक का सबसे महंगा स्मारटफोन होगा। वहीं ऐपल के अगले आईफोन की कीमत भी 1,000 डॉलर (लगभग 65,000 रुपये) होने की संभावना है।