A
Hindi News टेक न्यूज़ ऐपल पर नए अवतार में आने को तैयार है आपका फेवरिट सुपर मारियो

ऐपल पर नए अवतार में आने को तैयार है आपका फेवरिट सुपर मारियो

खबर यहै कि आपका पसंदीदा गेम सुपर मारियो अब एक नए अवतार में iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इसका ऐलान आईफोन 7 की लॉन्चिंग के समय ही हो गया था।

सुपर मारियो रन।- India TV Hindi सुपर मारियो रन।

नई दिल्ली: आपमें से कई लोग होंगे जिनके लिए सुपर मारियो का नाम बचपन की यादों की तरफ ले जाता है। बीती सदी के आखिरी दशक तक यह दुनिया के सबसे ज्यादा खेले जाने वाले वीडियो गेम्स में से था। अच्छी खबर यह है कि आपका यह पसंदीदा गेम अब एक नए अवतार में iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इसका ऐलान आईफोन 7 की लॉन्चिंग के समय ही हो गया था।

सुपर मारियो को निनटेंडो ने नया रूप दिया है। इस नए गेम को कंपनी ने सुपर मारियो रन नाम दिया है। इस नए गेम की खास बात यह है कि इसे एक ही समय पर एक से ज्यादा लोग खेल सकते हैं। फिलहाल यह गेम सिर्फ आईफोन यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है, लेकिन कंपनी ने घोषणा की है कि वह जल्द ही इसे ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी लेकर आएंगे।

निनटेंडो के गेम डिजाइनर और सुपर मारियो रन के निर्माता शिगेरू मियामोतो ने कहा कि इस गेम पर काम करते हुए उन्होंने रनिंग बेस्ड अन्य गेम्स के बारे में नहीं सोचा था। मियामोतो डंकी कॉन्ग, सुपर मारियो और जेल्डा सीरीज जैसे तमाम बेमिसाल गेम्स को डिजाइन कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि सुपर मारियो रन दिसंबर 2016 से आईफोन्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।