A
Hindi News टेक न्यूज़ तब आप Facebook मैसेंजर से ही कर सकेंगे SMS

तब आप Facebook मैसेंजर से ही कर सकेंगे SMS

पहले एंड्रॉइड यूज़र्स Facebook मैसेंजर से SMS भेज सकते थे, लेकिन तीन साल पहले नवंबर 2013 में इस फीचर को खत्म कर दिया गया, क्योंकि तब यह उतनी लोकप्रिय नहीं हो सकी थी। अब Facebook

SMS from facebook messenger- India TV Hindi SMS from facebook messenger

पहले एंड्रॉइड यूज़र्स Facebook मैसेंजर से SMS भेज सकते थे, लेकिन तीन साल पहले नवंबर 2013 में इस फीचर को खत्म कर दिया गया, क्योंकि तब यह उतनी लोकप्रिय नहीं हो सकी थी। अब Facebook इस फीचर को फिर से शुरू कर सकता है। दरअसल अमेरिका में कुछ एंड्रॉइड यूज़र्स के पास इससे मिलते-जुलते फीचर का ऑप्शन आया है। यदि फेसबुक की यह टेस्टिंग सफल रहती है, तो जल्द ही Facebook मैसेंजर पर आपको चैटिंग के साथ-साथ SMS रिसीव करने औऱ भेजने की सुविधा भी मिल सकती है।

चैट और टेक्सट मैसेजेज़ एक जगह

Facebook ने अमेरिकी वेबसाइट द वर्ज को इस बात की पुष्टि की है कि इस वक्त वे यूज़र्स के चैट और SMS को एक प्लेटफोर्म पर लाने के लिए टेस्टिंग कर रहे हैं। Facebook मैसेंजर ऐप के ज़रिए यूज़र्स अपने सभी चैट मैसेजेज़ औऱ SMS एक ही जगह पढ़ सकेंगे और उनके जवाब भी दे सकेंगे।

आईमैसेज से मिलेगी चुनौती

Facebook तीन साल पहले बंद किए गए SMS (फेसबुक मैसेंजर से) फीचर में टेक्स्ट मैसेजेज़ को सेव नहीं करता था। अगर ये सर्विस दोबारा शुरू की जाती है, तो ऐसे SMS सेव किए जाएंगे या नहीं, इस बारे में Facebook ने फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है। SMS और आईमैसेज निश्चित रूप से Facebook के लिए बड़ी चुनौती होंगे। जब भारत में यह सर्विस शुरू होगी, तो आप Facebook मैसेंजर के सेटिंग्स पैनल में चेंज SMS ऐप को ढूंढ सकेंगे। दरअसल एक ही ऐप से टेक्स्ट और चैट सेंड और रिसीव करना यूज़र्स के लिए एक बड़ा आकर्षण साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें: व्हाट्सऐप पर धोखेबाज़ों से कैसे बचें, जानिए