A
Hindi News टेक न्यूज़ लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन, जानें क्या है खास

लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा 4G स्मार्टफोन, जानें क्या है खास

चीन की कंपनी यूनिहर्ट्ज ने एक बेहद ही छोटा मगर स्टाइलिश स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी के दावे के मुताबिक, यह दुनिया का सबसे छोटा 4जी स्मार्टफोन है।

Unihertz Jelly- India TV Hindi Unihertz Jelly

बीजिंग: चीन की कंपनी यूनिहर्ट्ज ने एक बेहद ही छोटा मगर स्टाइलिश स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी के दावे के मुताबिक, यह दुनिया का सबसे छोटा 4जी स्मार्टफोन है। आजकल जहां लोगों को बड़ी स्क्रीन और दमदार स्मार्टफोन ज्यादा पसंद आते हैं, वहीं अपनी खास स्टाइल के चलते यह फोन भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। आइए, जानते हैं फोन के फीचर और इसकी कीमत के बारे में...

यूनिहर्ट्ज ने इस खास फोन को ‘जेली’ नाम दिया है। इस फोन में 2.4 इंच की स्क्रीन लगाई गई है। देखने में यह फोन भले ही छोटा है लेकिन इसके फीचर्स दमदार हैं। यह फोन ऐंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर काम करता है। कंपनी ने इस फोन को दो मॉडल, जेली और जेली प्रो, को लॉन्च किया है। इन दोनों ही मॉडल्स में 1.1GHz क्वॉड-कोर प्रोसेसर लगाया गया है।

Unihertz Jelly Colors

जेली के कलर वेरियंट्स।

यूनिहर्ट्ज जेली में 1GB रैम और 8GB इंटरनल मेमरी दी गई है जबकि जेली प्रो में आपको 2GB रैम और 16GB स्टोरेज मिलेगा। इस ड्यूल सिम स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का बैक कैमरा LED फ्लैश के साथ मौजूद है। फोन का फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। यह फोन 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ और GPS सपॉर्ट करता है।

यूनिहर्ट्ज के इस नन्हे-मुन्ने स्मार्टफोन में 950 mAh की बैटरी लगी है। कंपनी के दावे पर यकीन करें तो इस फोन को एक बार चार्ज करके 3 दिन तक चलाया जा सकता है। यह फोन पर्ल व्हाइट, स्पेस ब्लैक और ब्लू कलर वेरियंट में उपलब्ध है। कंपनी ने जेली की कीमत 59 डॉलर (लगभग 3,800 रुपये) तय की है जबकि जेली प्रो 75 डॉलर (लगभग 4,800 रुपये) में उपलब्ध है।