A
Hindi News टेक न्यूज़ टिकटॉक को टक्कर देने आया भारत का मित्रों एप, एक महीने में हुए 50 लाख डाउनलोड्स

टिकटॉक को टक्कर देने आया भारत का मित्रों एप, एक महीने में हुए 50 लाख डाउनलोड्स

चायनीज शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक को टक्कर देने के लिए एक भारतीय एप बाजार में आ गया है।

<p>Mitron App</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Mitron App

चायनीज शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक को टक्कर देने के लिए एक भारतीय एप बाजार में आ गया है। यह एप है मित्रों Mitron। लॉन्च होते ही यह एप भारतीय यूजर्स के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। लॉन्चिंग के 1 महीने के भीतर ही इस वीडियो शेयरिंग को 50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। इसके साथ ही यह गूगल प्ले स्टोर पर दूसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला एप बन गया है। बता दें कि पिछले कुछ वक्त से यूट्यूब और टिकटॉक के बीच विवाद चल रहा है। इस बीच मित्रों एप एक बेहतर विकल्प प्रदान कर रहा है। 

मित्रों भारतीय भाषा का एक प्रचलित शब्द है जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी काफी इस्तेमाल करते हैं। इस एप को आईआईटी रुड़की के छात्र ने विकसित किया है। बता दें कि इस वीडियो शेयरिंग एप पर टिकटॉक की तरह ही शार्ट वीडियो पोस्ट किए जाते हैं। इस एप में वीडियो को एडिट, शेयर और क्रिएट करने का विकल्प दिया जाता है। साथ ही यूजर्स प्लेटफॉर्म पर मौजूद शार्ट वीडियो को आसानी से देख सकते हैं। 

यहां यूजर्स को अपने वीडियो ऐप पर पोस्ट करने के लिए साइनअप करना होगा। यूजर्स के पास अपने पसंदीदा वीडियो को देखने के लिए फॉलो करने का ऑप्शन दिया गया है। इस एप का मुकाबला टिकटॉक से है, जो इस समय वीडिया कोरोबार पर कब्जा किए हुए है।