Live TV
GO
Advertisement
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp में आई इस नई दिक्कत...

WhatsApp में आई इस नई दिक्कत के चलते बुरी तरह परेशान हो रहे हैं यूजर्स

दुनिया के सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp में एक नई दिक्कत सामने आ रही है। इस दिक्कत के चलते कई यूजर्स को परेशानी झेलनी पड़ रही है...

IndiaTV Hindi Desk 24 May 2018, 16:26:22 IST

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp में एक नई दिक्कत सामने आ रही है। इस दिक्कत के चलते कई यूजर्स को परेशानी झेलनी पड़ रही है। दरअसल, WhatsApp में एक नए बग के आने से ब्लॉक कॉन्टैक्ट्स भी यूजर्स को मेसेज भेजने में कामयाब हो रहे हैं। इसका मतलब यह है कि ऐसे यूजर्स, जिन्हें आपने ब्लॉक कर दिया है, वे भी आपका स्टैटस देख सकते हैं और आपको मेसेज भी भेज सकते हैं। कंपनी की तरफ से इस बारे में फिलहाल कोई बयान नहीं आया है।

इस बग की शिकायत WhatsApp के ऐंड्रॉयड और iOS वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स ने की है। यदि आपके साथ भी इस तरह की दिक्कत पेश आ रही है तो आप एक काम कर सकते हैं। जिस कॉन्टैक्ट से आप मेसेज नहीं चाहते और आपने उसे ब्लॉक किया हुआ है तो उसे आप पहले अनब्लॉक करें, और फिर दोबारा उसे ब्लॉक कर दें। हालांकि अब देखना है कि WhatsApp कब तक इस दिक्कत को दूर कर पाता है।

गौरतलब है कि WhatsApp ने ब्लॉक फीचर का विकल्प अनचाहे लोगों से बचने के लिए लॉन्च किया था। ऐसे में अब इसके ‘फेल’ होने से उन लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है, जिन्होंने किसी को ब्लॉक कर रखा है। गौर करने वाली बात यह है कि अभी पिछले ही हफ्ते इस ऐप ने ग्रुप के लिए कुछ नए फीचर्स जारी किए थे। WhatsApp ग्रुप्स में आए नए फीचर्स में ग्रुप डिस्क्रिप्शन, ऐडमिन कंट्रोल्स, ग्रुप कैच अप, पार्टिसिपेंट सर्च और ऐडमिन परमिशंस शामिल हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन