A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp लाया नया फीचर, अब हर तरह की फाइल कर सकेंगे शेयर

WhatsApp लाया नया फीचर, अब हर तरह की फाइल कर सकेंगे शेयर

WhatsApp ने अपने यूज़र्स को खास तोहफा दिया है। अब यूजर्स हर तरह की फाइल को ट्रांसफर कर सकेंगे। इससे पहले उपयोगकर्ता केवल पीडीएफ फाइल प्रारूपों को ही साझा कर सकते थे।

WhatsApp- India TV Hindi WhatsApp

सैन फ्रांसिस्को: WhatsApp ने अपने यूज़र्स को खास तोहफा दिया है। अब यूजर्स हर तरह की फाइल को ट्रांसफर कर सकेंगे। इससे पहले उपयोगकर्ता केवल पीडीएफ फाइल प्रारूपों को ही साझा कर सकते थे। इसके अलावा अब एक साथ कई सारी तस्वीरों को भेजने वाला फीचर ‘फोटो बंडल’ भी अब आम ऐंड्रॉयड यूजर्स इस्तेमाल कर पाएंगे।

इसके लिए WhatsApp के ऐंड्रॉयड यूजर्स को गूगल प्ले में जाकर ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा। हर किस्म की फाइल सपोर्ट और मीडिया बंडल के अलावा उपयोगकर्ता को लेटेस्ट व्हाट्सऐप अपडेट के साथ चैट में टेक्स्ट फॉर्मेट करने का भी विकल्प मिलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स अब 100MB तक की फाइलों को शेयर कर सकते हैं, लेकिन इस तरह की अफवाह है कि आईफोन इस्तेमाल करने वाले उपयोगकर्ता इससे भी बड़ी फाइल साझा कर सकते हैं। फेसबुक के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप ने उपयोगकर्ताओं के लिए उनकी सभी तस्वीरों व वीडियो को कैमरा ऐप में स्वाइप करके देखने की सुविधा भी जोड़ी गई है।

वॉट्सऐप के बारे में एक और आम शिकायत थी कि यह तस्वीरों को कम्प्रेस कर देता है, जिसे कंपनी ने दूर करने का फैसला किया है और यह असली तस्वीर की गुणवत्ता के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करेगा। इसके अलावा, उपयोगकर्ता को टेक्स्ट को बोल्ड, इटैलिक करने के लिए उन पर टैप कर उन्हें बस दबाए रखने की जरूरत होगी। नया अपडेट ऐंड्रॉयड तथा ऐपल, दोनों के ही उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया गया है। इसके अलावा वॉट्सऐप के कॉल स्क्रीन में भी बदलाव हुआ है। अब कोई कॉल पिक करने के लिए साइड में स्वाइप करने की जगह ऊपर की तरफ स्वाइप करना होगा।