A
Hindi News टेक न्यूज़ भारतीय बाजार में छाए चीनी कंपनी Xiaomi के स्मार्टफोन, बिक्री में भारी बढ़ोतरी

भारतीय बाजार में छाए चीनी कंपनी Xiaomi के स्मार्टफोन, बिक्री में भारी बढ़ोतरी

चीन की बड़ी स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी ने ने शुक्रवार को दावा किया कि साल 2017 की दूसरी तिमाही के दौरान उसने कुल 2.31 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की है।

Xiaomi- India TV Hindi Xiaomi

बीजिंग: चीन की बड़ी स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी ने ने शुक्रवार को दावा किया कि साल 2017 की दूसरी तिमाही के दौरान उसने कुल 2.31 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की है। कंपनी के सीईओ ली जुन ने बताया कि कंपनी ने पिछली तिमाही की तुलना में 70 पर्सेंट ज्यादा स्मार्टफोन बेचे हैं। आपको बता दें कि श्याओमी ने भारतीय बाजार में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और पिछले साल के मुकाबले इसकी बिक्री में तीन गुना से भी ज्यादा का इजाफा हुआ है।

श्याओमी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ली जुन ने कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा कि यह टेक्नोलॉजी में किए गए लगातार निवेश, ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक्री के एकीकरण तथा वैश्विक बाजार, जिसमें भारत मुख्य रूप से शामिल है, में हुई बढ़ोतरी का नतीजा है। जुन ने श्याओमी की इस शानदार उपलब्धि पर खुशी जताई। जुन ने कहा कि कंपनी ने अपने रिसर्च और डिवेलपमेंट विंग में भी पिछले कुछ सालो में बड़ा निवेश किया है।

जुन के मुताबिक, भारत में श्याओमी का रेवेन्यू साल की पहली छमाही में 328 प्रतिशत, यानी कि लगभग सवा तीन गुना बढ़ा है। श्याओमी ने इस साल 100 अरब यूआन का रेवेन्यू इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा है। साथ ही कंपनी के संस्थापक ने साल 2018 में 10 करोड़ स्मार्टफोन बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

With inputs from IANS