A
Hindi News टेक न्यूज़ Airtel के इस सस्ते प्लान में इंटरनेट, DTH, OTT समेत मिलेगा सबकुछ

Airtel के इस सस्ते प्लान में इंटरनेट, DTH, OTT समेत मिलेगा सबकुछ

Airtel के पास यूजर्स के लिए कई प्लान हैं, जिनमें कॉलिंग, डेटा समेत OTT का सब्सक्रिप्शन मिलता है। एयरटेल भारत में मोबाइल, ब्रॉडबैंड और DTH सर्विस प्रदान करने वाली टेलीकॉम कंपनी है। आइए, जानते हैं एयरटेल के एक ऐसे प्लान के बारे में, जिसमें यूजर्स को इंटरनेट के साथ-साथ कॉलिंग और DTH का भी लाभ मिलेगा।

Airtel Cheapest Broadband Plan- India TV Hindi Image Source : FILE Airtel Cheapest Broadband Plan

Airtel ने कुछ साल पहले Black प्लान की घोषणा की थी, जिसमें यूजर्स मोबाइल, DTH और ब्रॉडबैंड प्लान एक साथ क्लब कर सकते हैं। एयरटेल ब्लैक प्लान में यूजर्स के पास कस्टमाइज्ड प्लान लेने का ऑप्शन मिलता है। साथ ही, यूजर्स कंपनी द्वारा तैयार किए गए प्लान में से किसी एक को चुन सकते हैं। एयरटेल यूजर्स के लिए ऐसा ही एक सस्ता प्लान है, जिसमें यूजर्स को Wi-Fi इंटरनेट, DTH और OTT का सब्सक्रिप्शन एक साथ मिलता है। आइए, जानते हैं एयरटेल के इस सस्ते प्लान के बारे में...

Airtel Black 699 रुपये वाला प्लान

एयरटेल ब्लैक के इस प्लान की कीमत 699 रुपये प्रति महीना है। इस प्लान में यूजर्स को Wi-Fi इंटरनेट, 350 से ज्यादा DTH टीवी चैनल और OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। यह एक मंथली प्लान है, जिसमें यूजर्स को पूरे एक महीने के लिए 40Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट का लाभ मिलता है। हालांकि, इस प्लान में 3300GB यानी 3TB डेटा FUP यानी फेयर यूसेज पॉलिसी के तहत ऑफर किया जाता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को लैंडलाइन के जरिए अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ मिलता है।

इस प्लान में मिलने वाले अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो यूजर्स इसके साथ DTH का भी एक्सेस ले सकते हैं। यूजर्स को 350 रुपये के DTH प्लान का लाभ मिलेगा, जिनमें HD चैनल्स भी शामिल हैं। वहीं, इस प्लान के साथ Disney+ Hotstar और Airtel XStream ऐप का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिलेगा, जिसमें 12 से ज्यादा OTT ऐप्स का एक्सेस मिलता है, जिनमें SonyLIV, LIONSGATES Play, Eros Now आदि शामिल हैं।

Image Source : AirtelAirtel Black 699

एयरटेल फिलहाल इस प्लान के साथ फ्री इंस्टॉलेशन ऑफर कर रहा है। नए यूजर्स इस प्लान को लेने के लिए 3300 रुपये का एडवांस पेमेंट करना होगा। एडवांस पेमेंट नहीं करने वाले यूजर्स को इस ब्रॉडबैंड प्लान के लिए 1,500 रुपये का इंस्टालेशन चार्ज देना होगा। एयरटेल के इस प्लान को लेने के लिए आपके एरिया में एयरटेल फाइबर ब्रॉडबैंड की सर्विस उपलब्धता पर निर्भर करेगा। इसके लिए आप Airtel Thanks ऐप या एयरटेल की वेबसाइट पर जाकर फिजिबिलिटी चेक कर सकते हैं।