A
Hindi News टेक न्यूज़ Prime Video पर भी ऐड फ्री का मिलेगा ऑप्शन, अमेजन ने किया अनाउंस, जानें पूरी बात

Prime Video पर भी ऐड फ्री का मिलेगा ऑप्शन, अमेजन ने किया अनाउंस, जानें पूरी बात

अमेजन ने कहा है कि वह साल 2024 में प्राइम सदस्यता की मौजूदा कीमत में कोई बदलाव नहीं करने जा रही है।

अमेजन प्राइम वीडियो- India TV Hindi Image Source : PIXABAY अमेजन प्राइम वीडियो

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन (Amazon) ने अपने ओटीटी  प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो (Prime Video) पर ऐड फ्री (ad-free) ऑप्शन लाने का ऐलान कर दिया है। प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस में इस कदम का मकसद टीवी शो और फिल्में बनाने में ज्यादा कैश लगाना है। अमेजन ने अपनी घोषणा  में कहा है कि वह साल 2024 में अमेरिका में प्राइम मेंबर्स के लिए मंथली 2.99 डॉलर एक्स्ट्रा चार्ज के साथ ऐड फ्री मेंबरशिप लेवल शुरू करेगी। 

डिज़नी+ और नेटफ्लिक्स पहले कर चुके हैं ऐलान

खबर के मुताबिक, इससे पहले अमेजन प्राइम वीडियो (amazon Prime Video) के कॉम्पिटीटर डिज़नी+ (Disney+) और नेटफ्लिक्स (Netflix) भी इस तरह का ऐलान कर चुके हैं। अगस्त में, डिज़्नी+ ने एक ऐड सपोर्ट सर्विस प्लान की घोषणा की, जबकि नेटफ्लिक्स ने पिछले साल अपना विज्ञापनों के साथ बुनियादी स्ट्रीमिंग योजना लॉन्च की थी। यूके, यूएस, जर्मनी और कनाडा में प्राइम सदस्यों को अगले साल की शुरुआत में विज्ञापन दिखना शुरू हो जाएगा, जब तक कि वे ऐड फ्री ऑप्शन के लिए एक्स्ट्रा चार्ज का भुगतान नहीं करते।

कम विज्ञापन देना है मकसद

अमेजन (Amazon) ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा कि हमारा टारगेट लीनियर टीवी और दूसरे स्ट्रीमिंग टीवी प्रोवाइडर के मुकाबले कम विज्ञापन देना है। प्राइम मेंबर (Amazon prime member) के लिए किसी एक्शन की जरूरत नहीं है। हम साल 2024 में प्राइम सदस्यता की मौजूदा कीमत में कोई बदलाव नहीं कर रहे हैं। हम एक नया ऐड फ्री ऑप्शन पेश करेंगे। इसके लिए सब्सक्रिप्शन प्राइस की घोषणा बाद में शेयर की जाएगी।  

अमेजन प्राइम मेंबर (Amazon prime member) को सब्सक्रिप्शन के बदले ऐड फ्री म्यूजिक स्ट्रीम, प्राइम आइट पर  फास्ट डिलीवरी, स्पेशल सेल में अच्छे डील, लेटेस्ट मूवीज और टीवी शो सहित कई बेनिफिट्स मिलते हैं। अमेजन इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, भारत में अमेजन प्राइम मेंबरशिप के लिए सब्सक्रिप्शन मंथली 299 रुपये से शुरू होती है।  

(एजेंसी इनपुट के साथ)