A
Hindi News टेक न्यूज़ गूगल चैट ने शुरू किया स्मार्ट कंपोज फीचर, इस तरह यूजर्स को मिलेगा फायदा

गूगल चैट ने शुरू किया स्मार्ट कंपोज फीचर, इस तरह यूजर्स को मिलेगा फायदा

स्मार्ट कंपोज फीचर अंग्रेजी, स्पेनिश, पुर्तगाली, फ्रेंच और इतालवी में उपलब्ध है। इसके अलावा, इसमें एडमिन कंट्रोल नहीं है, और यह डिफॉल्ट रूप से ऑन रहेगा।

गूगल चैट - India TV Hindi Image Source : FILE गूगल चैट

टेक कंपनी गूगल ने अपने गूगल चैट में एक स्मार्ट कंपोज फीचर शुरू किया है। गूगल ने वर्कस्पेस अपडेट्स ब्लॉगपोस्ट में कह कि यह मशीन-लर्निग पावर्ड फीचर यूजर्स को टाइप करने और वर्ड स्ट्रक्चर बनाने में मदद करेगा। यूजर्स को टाइप करते ही सही शब्द का सुझाव देगा। साथ ही रीपिट शब्द को कम करने में मदद करेगा। इसके साथ ही यह स्पेलिंग और ग्रामर संबंधी गलतियों को भी कम करने में मदद देगा। 

इन 4 भाषा को सपोर्ट करेगा कंपोज फीचर

स्मार्ट कंपोज फीचर अंग्रेजी, स्पेनिश, पुर्तगाली, फ्रेंच और इतालवी में उपलब्ध है। इसके अलावा, इसमें एडमिन कंट्रोल नहीं है, और यह डिफॉल्ट रूप से ऑन रहेगा। इस साल मार्च में, कंपनी ने घोषणा की थी कि वह गूगल चैट में स्पेस मैनेजर के लिए नए फीचर्स शुरू कर रहे हैं, जिसमें मेंबर स्पेस में मेंबर्स या ग्रुप को ऐड या रिमूव कर सकते हैं।

एप्पल ने 'वॉचओएस 10' किया पेश

एप्पल ने 'वॉचओएस 10' पेश किया है, जो एपल वॉच का ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसमें रिडिजाइन किए गए एप्लिकेशन, नए फेस और बहुत कुछ शामिल है। टेक जायंट ने  कहा, नए मेट्रिक्स, वर्कआउट व्यूज, पावर मीटर के ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्पीड सेंसर और केडेंस सेंसर साइकिलिस्ट के लिए आते हैं, जबकि नए कम्पास वेपॉइंट और मैप्स कैपेबिलिटीज हाइकर्स की मदद करती हैं। वॉचओएस 10 वर्तमान में एक डेवलपर बीटा के रूप में उपलब्ध है, और इस गिरावट में एक फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में उपलब्ध होगा। कंपनी ने कहा कि वॉचओएस 10 में माइंडफुलनेस ऐप मेंटल हेल्थ को सपोर्ट करने के लिए अतिरिक्त टूल्स प्रदान करता है।

(इनपुट: आईएएनएस)