A
Hindi News टेक न्यूज़ iPhone में आ रहा Android वाला खास फीचर, बिना फोन ओपन किए इंस्टॉल होंगे ऐप्स

iPhone में आ रहा Android वाला खास फीचर, बिना फोन ओपन किए इंस्टॉल होंगे ऐप्स

iPhone में Android वाला खास फीचर आ रहा है। यूजर्स बिना फोन ओपन किए ही अपने डिवाइस में ऐप्स इंस्टॉल कर पाएंगे। आईफोन के इस फीचर को लेटेस्ट iOS 17.5 बीटा अपडेट में देखा गया है।

iPhone, iOS 17.5 update- India TV Hindi Image Source : FILE iPhone में जल्द Android वाला खास फीचर आ रहा है।

iPhone यूजर्स के लिए Android वाला खास फीचर आने वाला है। यूजर्स को अपने फोन में ऐप इंस्टॉल करने के लिए फोन ओपन करने की जरूरत नहीं होगी। यूजर्स डायरेक्ट वेबसाइट से अपने iPhone में ऐप इंस्टॉल कर सकेंगे। Android डिवाइसेज के लिए पहले से ही यह सुविधा उपलब्ध है। यूजर्स अपने PC पर गूगल प्ले स्टोर में लॉग-इन करके ऐप्स को फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। एप्पल ने इस फीचर को हाल में रोल आउट हुए iOS 17.5 बीटा अपडेट के साथ जोड़ा है।

iOS 17.5 अपडेट

एप्पल ने यूरोपीय यूनियन के लिए यह खास बदलाव किया है। यह नया अपडेट ऐप डेवलपर्स को अपने ऐप्स को अल्टर्नेटिव मार्केटप्लेस पर लिस्ट करने की सहूलियत देगा। डेवलपर्स अपने iOS ऐप्स को एप्पल ऐप स्टोर पर लिस्ट किए बिना iPhone के लिए जारी कर सकते हैं। MacRumors ने एप्पल आईफोन के लिए आए इस नए फीचर को सबसे पहले स्पॉट किया है। एप्पल का यह नया iOS 17.5 अपडेट यूरोपीय यूनियन में डेवलपर्स के लिए अल्टर्नेटिव मार्केटप्लेस की सहूलियत देगा। पिछले महीने एप्पल ने घोषणा किया था कि वेब डिस्ट्रीब्यूशन फीचर पर काम किया जा रहा है, जो यूजर्स को iPhone के ऐप्स को डायरेक्ट वेब से इंस्टॉल करने की आजादी देगा। एप्पल ने इस फीचर का नाम वेब डिस्ट्रीब्यूशन रखा है।

डेवलपर्स के लिए शर्त

एप्पल के बताया कि ऐप डेवलपर्स को अपने ऐप्स को iOS डिवाइसेज के लिए कम्पैटिबल बनाने के लिए दो साल के डेवलपमेंट प्रोग्राम का हिस्सा बनना होगा। यही नहीं, डेवलपर का एक ऐप कम से कम 1 मिलियन डाउनलोड पूरा किया हो। इसके बाद ही डेवलपर अपने ऐप को वेब डिस्ट्रीब्यूशन के लिए लिस्ट किया जाएगा। एप्पल वेब डिस्ट्रीब्यूशन के लिए डेवलपर्स को API यानी एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस का एक्सेस चाहिए। इसके अलावा ऐप स्टोर के बिना ऑटोमैटिक अपडेट की सुविधा मिलेगी। वेब डिस्ट्रीब्यूशन में हिस्सा लेने वाले डेवलपर्स से एप्पल कोर टेक्नोलॉजी फीस EUR 0.50 यानी लगभग 45 रुपये चार्ज करेगा।