A
Hindi News टेक न्यूज़ Jio का बड़ा धमाका, 2 सस्ते प्लान्स में मिलते हैं बड़े ऑफर, 336 दिन तक डेटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा

Jio का बड़ा धमाका, 2 सस्ते प्लान्स में मिलते हैं बड़े ऑफर, 336 दिन तक डेटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा

टेलीकॉम सेक्टर में देश की नंबर एक कंपनी जियो ने अपने ग्राहकों के लिए 2 नए रिचार्ज प्लान्स पेश किए हैं। इन प्लान में यूजर्स को अलग-अलग वैलिडिटी के साथ डेटा और फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

jio, jio plan, jio recharge, jio customer care number, jiophone next jiophone next price, jiophone n- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो रिलायंस जियो के इस रिचार्ज प्लान्स में ग्रहाकों को कई तरह के बेनेफिट्स मिलते हैं।

Reliance jio New Recharge Plan: रिलायंस जियो टेलीकॉम सेक्टर में देश की नंबर एक कंपनी है। जियो के पास इस समय देश में सबसे ज्यादा यूजर्स हैं। कंपनी अपने ग्राहकों के समय-समय लिए नए नए किफायती प्लान्स और ऑफर्स लाती रहती है। जियो के पास रिचार्ज प्लान्स की एक लंबी लिस्ट है। आप सस्ते से लेकर महंगे रिचार्ज प्लान्स का फायदा उठा सकते हैं। अभी हाल ही में कंपनी ने अपने ग्राहकों को सरप्राइज देते हुए जियो भारत वी2 फीचर फोन को लॉन्च किया था। फीचर फोन को लॉन्च करने के साथ ही जियो 123 रुपये और 1234 रुपये के दो रिचार्ज प्लान्स भी पेश किए थे। इन दोनों ही रिचार्जा प्लान्स में यूजर्स को गजब के फायदे दिए जाते हैं। 

आपको बता दें कि रिलायंस जियो के पास रिचार्ज प्लान्स की एक वाइड रेंज है। कंपनी की रिचार्ज लिस्ट में मंथली प्लान से लेकर एनुअल प्लान्स तक कई ऑप्शन मौजूद हैं। ग्राहक अपनी सहूलियत से प्लान चुन सकते हैं। अगर आपको ज्यादा डेटा की जरूरत है तो आप डेटा वाला प्लान चुक सकते हैं और अगर कॉलिंग की ज्यादा जरूरत है तो ऐसे प्लान्स भी हैं जिनमें ज्यादा कॉलिंग ऑफर की जाती है। आइए आपको बताते हैं कि 123 रुपये और 1234 रुपये वाले जियो के प्लान में क्या क्या फायदे मिलते हैं। 

जियो के 123 रुपये वाला प्लान के बेनेफिट्स

  1. रिलायंस जियो के प्लान में जियो यूजर्स को को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है।
  2. इस प्लान में ग्राहकों को हर दिन 0.5GB डेटा ऑफर किया जाता है यानी आप 28 दिन में सिर्फ 14GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। 
  3. इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि जियो इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा देती है। 
  4. जियो के इस प्लान की तुलना अगर दूसरी टेलीकॉम कंपनियों से तुलना करें तो 28 दिन की वैलिडिटी के लिए आपको करीब 180 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। 

जियो के1234 रुपये वाला प्लान के बेनेफिट्स

  1. जियो भारत वी2 यूजर्स को इस रिचार्ज प्लान में 336 दिन की वैलिडिटी देती है।
  2. अगर आप इस प्लान को लेते हैं तो हर दिन आपको 500MB डेटा मिलता है। 
  3. भारत वी2 ग्राहकों को पूरे साल में 168GB डेटा इस्तेमाल करने को मिलता है। 
  4. इस प्लान में भी किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल जाती है। 
  5. जियो इस प्लान में 28 दिन के लिए 300 SMS भी ऑफर करती है। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 में सब कुछ होगा नया-नया, मिलेंगे ये 10 नए फीचर्स