A
Hindi News टेक न्यूज़ एक साथ दो व्हाट्सएप अकाउंट एक ही फोन पर लॉग इन करें, खुद मार्क जुकरबर्ग ने साझा की ये खास जानकारी

एक साथ दो व्हाट्सएप अकाउंट एक ही फोन पर लॉग इन करें, खुद मार्क जुकरबर्ग ने साझा की ये खास जानकारी

व्हाट्सएप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए खुशखबरी है। जल्द ही वो एक मोबाइल फोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट लॉग इन कर पाएंगे। इससे उनको एक साथ दो फोन लेकर चलने की जरूरत नहीं होगी।

Whatsapp- India TV Hindi Image Source : AP व्हाट्सएप

Whatsapp इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही वो एक साथ दो व्हाट्सएप अकाउंट लॉग कर पाएंगे। यह घोषणा मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने गुरुवार की। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में कहा कि व्हाट्सएप यूजर्स जल्द ही एक ही समय में दो व्हाट्सएप अकाउंट में लॉग इन कर सकते हैं। उन्होंने घोषणा कि व्हाट्सएप पर दो खातों के बीच स्विच करें। जल्द ही आप ऐप के भीतर एक फोन पर दो व्हाट्सएप अकाउंट चला सकेंगे। 

इस तरह यूजर्स को होगा फायदा 

कंपनी ने कहा, "अब आपको हर बार लॉग आउट करने, दो फोन ले जाने या गलत जगह से मैसेज आने की चिंता करने की जरूरत नहीं है।" दूसरा खाता बनाने के लिए आपको एक दूसरे फ़ोन नंबर और सिम कार्ड, या एक ऐसे फोन की आवश्यकता होगी जो मल्टी-सिम या ईसिम स्वीकार करता हो।

इस तरह ऐड कर पाएंगे दूसरा अकाउंट 

अगर आप दो व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं तो आपको अपनी व्हाट्सएप सेटिंग्स खोलना होगा। इसके बाद अपने नाम के आगे वाले तीर पर क्लिक करें और "ऐड अकाउंट" पर क्लिक करना होगा। कंपनी के अनुसार, आप प्रत्येक अकाउंट पर अपनी गोपनीयता और अधिसूचना सेटिंग्स को नियंत्रित कर सकते हैं। मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने यूजर्स को सिर्फ आधिकारिक व्हाट्सएप का उपयोग करने और अपने फ़ोन पर ज्‍यादा अकाउंट जोड़ने के लिए नकली संस्करण डाउनलोड न करने की सलाह दी है। उसने कहा कि यूजरों के संदेश केवल आधिकारिक व्हाट्सएप का उपयोग करते समय सुरक्षित और निजी हैं।

यह सुविधा शुरू की गई 

व्हाट्सएप ने इस सप्ताह की शुरुआत में सभी एंड्रॉइड यूजरों के लिए पासवर्ड-रहित पासकी सुविधा शुरू करने की घोषणा की थी। इस कदम से एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप यूजरों को एसएमएस प्रमाणीकरण को अलविदा कहने में मदद मिलेगी। कंपनी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, "एंड्रॉइड यूजर पासकी के साथ आसानी से और सुरक्षित रूप से लॉग इन कर सकते हैं। केवल आपका चेहरा, फिंगर प्रिंट या पिन ही आपके व्हाट्सएप अकाउंट को अनलॉक करता है।"

इनपुट: आईएएनएस